गुंडे से कुश्ती छुड़वानी होगी-बजरंग पूनिया

276
SHARE

जॉर्डन में U20 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में इतिहास रच कर भारतीय टीम नंबर वन बन गई है। पिछले 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है। इसे लेकर देश में खुशी का माहौल है। पहलवानों की इस जीत पर रेसलर बजरंग पुनिया ने पोस्ट किया है कि भारतीय कुश्ती को माफिया के कब्जे से छुड़वाना ही पड़ेगा।

पिछले दस साल में पहली बार U20 महिला पहलवानों की टीम माफिया के दबाव के बिना खेलने गई और उसी में नंबर 1 बनकर लौटी। पढ़े-लिखे समाज में गुंडे माफिया की कोई जगह नहीं है। बजरंग ने अपनी पोस्ट में WFI की पूर्व कोर कमेटी पर जमकर निशाना साधा है।

गौरतलब है कि बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के आरोप लगाकर पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर केस दर्ज करवाया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने गुरुवार (24 अगस्त) को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित कर दिया। इसको लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला किया जा रहा है। इस बीच पहलवानों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे दुख हुआ है।

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले में मुख्य चेहरा रहीं साक्षी मलिक ने कहा कि ये काला दिन है। ये सब बृजभूषण सिंह के कारण हो रहा है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ”भारतीय कुश्ती के लिए आज काला दिन है। पहलवान बजरंग पूनिया ने कांग्रेस नेता और बॉक्सर विजेंदर सिंह की पोस्ट को शेयर किया। इसमें विजेंद्र सिंह ने लिखा कि आज का दिन भारतीय कुश्ती के लिए दुख भरा दिन है। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने गुरुवार को भारतीय कुश्ती संघ (WFI) की सदस्यता रद्द कर दी। UWW ने 30 मई को भारतीय कुश्ती संघ को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि अगले 45 दिन यानी 15 जुलाई तक भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव नहीं किया गया तो सदस्यता सस्पेंड कर दी जाएगी

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal