फन पार्क में झूले से गिरकर महिला टीचर की मौत, 2 बच्चियाें सहित 3 घायल, टूर पर आए थे

346
SHARE

बराड़ा/अंबाला

अंबाला-जगाधरी रोड़ पर गांव मनका-मनकी में स्थित एचटूओ फन पार्क में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां झूले की ग्रिल टूटने से नीचे गिरी एक महिला टीचर की मौत हो गई। हादसे में एक अन्य टीचर व दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इस हादसे के बाद पूरे पार्क में अफरा तफरी मच गई। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। अब हादसे की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने टीचर के पिता की शिकायत पर फन पार्क के संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार शनिवार को गांव अधोई से एक निजी स्कूल का स्टाफ व कक्षा चौथी से सातवीं तक के करीब 135 बच्चे गांव मनका-मनकी स्थित एचटूओ फन वाटर पार्क में टूर पर गए थे। जब टीचर व बच्चे झूले पर बैठे तो चलते ही झूले की एक बोगी की सेफ्टी ग्रिल टूट गई। उस बोगी में बैठी दोनों महिला टीचर व दो लड़कियां लगभग 15 फीट की उंचाई से नीचे गिर पड़ी। हादसे में घायल हुई टीचर रिया गर्ग (23 ), हिमानी (25) व लड़कियों अभिका (11), कनिका (12) को इलाज के लिए एमएम अस्पताल में ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने उपचार के दौरान रिया गर्ग को मृत घोषित कर दिया।

वह वाटर पार्क जहां पर हादसा हुआ। सेफ्टी ग्रिल टूटने से अनियंत्रित हुई बोगी यह हादसा तब हुआ जब निजी स्कूल के बच्चे एचटूओ फन वॉटर पार्क में पांच अध्यापकों की देखरेख में एंजॉय कर रहे थे। करीब 11 बजे अध्यापक व बच्चे झूले में बैठकर झूला झुलने लगे लेकिन कुछ ही देर बाद झूले की 12 नंबर बोगी की सेफ्टी ग्रिल टूट गई। इसके कारण बोगी अनियंत्रित हो गई और बोगी में सवार टीचर हिमानी व रिया गर्ग दो छात्राओं के साथ 15 फुट उंचाई से नीचे गिर गई। हादसे से वाटर पार्क में हाहाकार मच गया। सभी बच्चे चिल्लाले लगे। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर झूला चला रहे व्यक्ति ने तुरंत उसे रोका व घायलों को स्कूल बस द्वारा अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने रिया गर्ग को मृत करार दिया व अन्य तीनों घायलों को अस्पताल में दाखिल कर लिया। हादसे में कनिका के पांव पर फ्रैक्चर सहित चोटें लगी हैं। जबकि अन्य दोनों घायलों को हल्की चोटें लगी है। हादसे की सूचना पाकर बच्चों के माता-पिता व अभिभावक भी मौके पहुंच गए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal