रेसलर्स की FIR आई सामने

881
SHARE

पानीपत।

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर दर्ज दोनों FIR अब सामने आ गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें बृजभूषण और सचिव विनोद तोमर मुख्य रूप से आरोपी हैं। बालिग पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण ने कथित रूप से कई बार छेड़छाड़ की। गलत तरीके से उन्हें छुआ। यहां तक कि सांस चेक करने के बहाने उनकी टी-शर्ट उतारी।

FIR के मुताबिक, रेसलर्स ने आरोप लगाया कि बृजभूषण ने उनके पेट पर हाथ लगाया। चोटिल महिला खिलाड़ी का खर्चा संघ द्वारा उठाए जाने पर शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड की। जब इससे खिलाड़ी ने मना किया तो उनके साथ ट्रायल में भेदभाव किया गया।

दूसरी FIR के मुताबिक बृजभूषण ने नाबालिग पहलवान को बहाने से अपने कमरे में बुलाया। जहां उसके साथ शोषण की कोशिश की। मगर, किसी तरह वह वहां से बच निकली। FIR सामने आने के बाद बृजभूषण ने पुलिस जांच जारी होने का हवाला देते हुए 5 जून को अयोध्या में रखी जनचेतना रैली को कैंसल कर दिया है।

शिकायतकर्ता का कहना है कि एक अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में बृजभूषण ने पहली बार उनका यौन उत्पीड़न किया था, जब उन्होंने कथित तौर पर उनकी टी-शर्ट उतारी और उनकी सांस की जांच के बहाने गलत तरीके से छुआ।

एक महिला खिलाड़ी का दावा है कि उस चैम्पियनशिप के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और भारत आने के बाद उन्हें फेडरेशन के ऑफिस में बुलाया गया था। बृजभूषण ने कथित तौर पर उससे कहा कि महासंघ उसके इलाज का खर्च वहन करने को तैयार है, बशर्ते वह फिजिकल रिलेशन बना ले।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal