विदेश में मिलेगा युवाओं को रोजगार- मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

46
SHARE

मनोहर लाल ने कहा कि अब प्रदेश के युवाओं को विदेशों में भी रोजगार मिलेगा। इसके लिए उन्होंने अपने दुबई दौरे के दौरान विभिन्न प्लेसमेंट कंपनियों से बातचीत की है। इन प्लेसमेंट कंपनियों ने उन पर भरोसा जताया है।

इन प्लेसमेंट कंपनियों में युवाओं को ट्रेनिंग देकर विदेश में रोजगार के लिए भेजा जाएगा। यह काम हरियाणा ओवरसीज प्लेसमेंट सेल आगे बढ़ाएगी और यह सेल हरियाणा के विदेश सहयोग विभाग के अंतर्गत कार्य करेगी।

सीएम ने कहा कि युवाओं को पासपोर्ट बनवाने के लिए कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। हरियाणा सरकार वर्तमान में भी कॉलेज व यूनिवर्सिटी के छात्रों का पासपोर्ट बनवा रही है।

उन्होंने कहा कि ग्लोबल सिटी में सिंगल विंडो सिस्टम अपनाने के लिए कहा है। एक इंडस्ट्री को बिजली, पानी व अन्य किसी परमिशन के लिए कहीं नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कंपनियों को आश्वासन दिया कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी लेकिन कंपनियों को 3 साल में निर्माण की प्रगति दिखानी पड़ेगी। ग्लोबल सिटी में मिक्स लैंड के फॉर्मेट पर प्लॉट बेचे जाएंगे। इस सिटी के माध्यम से प्रदेश में करीब एक लाख करोड़ का निवेश आने की संभावना है।

सीएम ने बताया कि गुड़गांव और नूंह में अरावली पर्वत शृंखला में 10,000 एकड़ क्षेत्र में दुनिया का सबसे बड़ी जंगल सफारी पार्क बनेगी। वर्तमान में 2 हजार एकड़ में बड़ा क्यूरेटेड सफारी पार्क शारजाह में है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal