भिवानी: क्षेत्रवासियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर डीसी व एडीसी दरबार पहुंचे पार्षद

303
SHARE

भिवानी :

स्थानीय हनुमान गेट स्थित मुक्तिधाम से पीपली वाली जोहड़ी मार्ग के नवनिर्माण कार्य का शिलान्यस भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ एवं नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप ने हालही में किया था। लेकिन इस सडक़ मार्ग के नवनिर्माण से पहले यहां पर सीवरेज व पेयजल लाईन डाली जानी अत्यंत आवश्यक है। क्योंकि यदि सीवरेज व सडक़ निर्माण से पहले यदि सडक़ निर्माण का कार्य किया गया तो उसके बाद यहां पर सीवरेज व पेयजल डालने के लिए इस मार्ग को फिर से उखाड़ा जाएगा, जो कि आम जनता की की गाढ़ी कमाई को पानी में बहाने के बराबर है।
यह बात नगर परिषद के पूर्व वरिष्ठ उपप्रधान एवं पार्षद प्रदीप कौशिक, पार्षद जयवीर व पार्षद प्रतिनिधि मदनलाल ने मुक्तिधाम से पीपली वाली जोहड़ी मार्ग के नवनिर्माण कार्य से पहले सीवरेज व पेयजल लाईन डाले जाने की मांग को लेकर उपायुक्त नरेश नरवाल व अतिरिक्त उपायुक्त अनुपमा अंजली को सोमवार को मांगपत्र सौंपते हुए कही।
उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर सीवरेज व पेयजल लाईन दुरूस्त ना होने के कारण यहां के क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एक तरफ जहां इस क्षेत्र में पेयजल समस्या विक्राल रूप धारण किए हुए है तो दूसरी तरफ सीवरेज समस्या के कारण गंदा पानी सडक़ों पर फैला रहता है। जिसके कारण यहां के क्षेत्रवासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।
उन्होंने कहा कि सीवरेज व पेयजल लाईन डाले जाने की मांग को लेकर वे पहले भी कई बार जिला प्रशासन व विभागीय अधिकारियों को अवगत करवा चुके है, जिसके बाद उन्हे इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया तथा यह कार्य पाईप लाईन में था।
पार्षदों ने कहा कि विधायक व नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि द्वारा इस सडक़ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है, जिस पर करीबन तीन करोड़ रूपये खर्च किए जाने है, जो कि सराहनीय है। लेकिन यदि सीवरेज व पेयजल लाईन डाले जाने से पहले यदि सडक़ मार्ग का निर्माण होता है तो भविष्य में लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए इस सडक़ मार्ग को उखाडऩा मजबूरी हो जाएगी, जो कि जनता की खून-पसीने की गाढ़ी कमाई को व्यर्थ करना होगा। इसीलिए वे मांगपत्र के माध्यम से मांग करते है कि इस मार्ग पर जल्द से जल्द सीवरेज व पेयजल लाईन डाली जाए, ताकि सडक़ निर्माण कार्य में देरी ना हो।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal