पेरिस ओलंपिक में अमित पंघाल का मुकाबला आज

42
SHARE

रोहतक।

पेरिस ओलंपिक 2024 में रोहतक के गांव मायना निवासी बॉक्सर अमित बंगाल का मंगलवार को अंडर-16 मुकाबला होगा। वें इस ओलंपिक का पहला मुकाबला खेलेंगे। अमित पंघाल 51 किलोग्राम भार वर्ग के मुकाबले में जांबिया के पैट्रिक चिन्येम्बा से भिड़ेंगे। वहीं, इस मुकाबले को उनके गांव व घर में परिवार वालों द्वारा टीवी पर देखा जाएगा। परिवार वालों का कहना है कि सभी को अमित पंघाल से गोल्ड मेडल की उम्मीद है।

अमित पंघाल के भाई अजय पंघाल ने कहा कि इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साह है। ओलंपिक के लिए अमित पंघाल पिछले काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहा है। जिसका फल उसे अवश्य मिलेगा। अजय पंघाल ने कहा कि अमित पंघाल गोल्ड मेडल जीतने का सपना लेकर पेरिस गया है और वह गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करेगा।

चूरमा खाने का शौकीन

अमित बंगाल चूरमा खाने का शौकीन है। जब भी मेडल जीत कर आता है तो अमित की मां से चूरमा बनाकर अपने हाथों से खिलाती है। वहीं, खुशी के मौके पर वह अपनी मां के हाथों से बना चूरमा जरूर खाता है।

ये मेडल भी जीत चुके अमित पंघाल

अमित पंघाल इससे पहले भी कई मेडल अपने नाम कर चुका है। एशियाई चैंपियनशिप की बात करें तो 2017 में ब्रांज मेडल, 2021 में सिल्वर मेडल व 2019 में गोल्ड मेडल जीता। राष्ट्रमंडल खेलों के वर्ष 2018 में हुए मुकाबले में सिल्वर मेडल और 2022 में मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता। एशियाई खेलों के 2018 में हुए मुकाबले में गोल्ड मेडल और विश्व चैंपियनशिप के 2019 में हुए मुकाबले में सिल्वर मेडल जीता था।

अमित पंघाल के पिता किसान

अमित पंघाल के पिता गांव व मायना निवासी विजेंद्र सिंह किसान है और अमित पंघाल हमेशा बेहतर करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। वहीं अमित पंघाल की मां गृहणी है। उनके बड़े भाई अजय पंघाल भारतीय सेना में तैनात है। हालांकि अजय पंघाल भी मुक्केबाज रहे हैं। अमित पंघाल भी भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) के पद पर तैनात है।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal