भिवानी: जिला स्तरीय स्तरीय युवा उत्सव 18 अक्टूबर से

182
SHARE

15 से 29 वर्षीय युवा 10 अक्टूबर तक कर सकते है आवेदन
भिवानी।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत युवा कल्याण विभाग के सहयोग से नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्थानीय चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय में 18 अक्टूबर से जिला स्तरीय युवा उत्सव खेल आयोजित करवाएं जाएगें। इसमें 15 से 29 आयु वर्ग के युवा भाग ले सकते है और इसके लिए आवेदन 10 अक्टूबर तक कर सकते हैं।
जिला युवा अधिकारी रोहित यादव ने स्थानीय नेहरू युवा केंद्र में संबंधित विभाग के प्रतिनिधियों की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव युवा पर 18 अक्टूबर को युवा कल्याण विभाग चौ. बंसीलाल विश्वविद्याल भिवानी में चित्रकला, कविता, मोबाईल फोटोग्राफी, भाषण, सामूहिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, युवा संवाद सहित कई तरह की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाल युवाओं की उम्र 15 से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता और एकजुटता विषय पर आधारित रहेगा। जिला स्तर के सभी विजेता राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। उन्होंने आयोजित होने वाली सभी गतिविधियों से अवगत करते बताया कि नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रायल के युवा विकास संबंधी विभिन्न कार्यक्रमों तथा कुछ अन्य मंत्रालयों के सहयोग द्वारा कुछ विशेष कार्यक्रमों के कार्यान्वयन का कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि नेहरु युवा केंद्र जिला स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक युवा उत्सव का आयोजन करेगा, इसमें आजादी के शताब्दी वर्ष में हम कैसा देश चाहते है इस विषय पर भी विचार मंथन किया जाएगा, जिसमें युवाओं की भी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। जिला स्तरीय युवा उत्सव के आयोजन के पूर्व भाषण व युवा संवाद प्रतियोगिता के लिए ब्लाक स्तर पर स्क्रीनिंग की जा रही है। स्क्रीनिंग के बाद युवाओं को जिला स्तरीय युवा उत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। जिला स्तरीय चित्रकला, कविता, लेखन, मोबाईल फोटोग्राफी में 15 से 29 वर्ष के प्रतिभागी पंजीकरण के लिए 10 अक्टूबर तक नेहरू युवा केंद्र भिवानी के दूरभाष 01664-297774 संपर्क कर सकते है।
विजेताओ को मिलेगा नगद इनाम
जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में चित्रकला, कविता, लेखन, मोबाईल फोटोग्राफी प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागी को प्रथम पुरस्कार एक हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार 750 और तृतीय पुरस्कार 500 रूपए दिए जाएंगे। इसी प्रकार अन्य प्रतियोगिता में भी प्रतिभागी को पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। भाषण प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागी को प्रथम पुरस्कार पांच हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार दो हजार और तृतीय पुरस्कार एक हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में चयनित प्रतिभागी को प्रथम पुरस्कार पांच हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार 2500 और तृतीय पुरस्कार 1250 रुपए दिए जाएंगे। युवा संवाद में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में उत्कृष्ट चार प्रतिभागी को 1500 रुपए प्रति पुरस्कृत किया जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal