भिवानी: 6 माह से गहराई है पेयजल समस्या, नाराज कॉलोनीवासी मिले एसडीओ से

179
SHARE

भिवानी :

एक तरफ सरकार हर घर नल-हर घर जल का नारा देकर लोगों की पेयजल की समस्या दूर करने का दावा करती है, वही दूसरी तरफ स्थानीय ढ़ाणा रोड़ पर स्थित अंबेडकर कॉलोनी में पिछले 6 माह गहराई पेयजल की किल्लत इस दावे की पोल खोलती नजर आ रही है। इस समस्या से अंबेडकर कॉलोनी के करीबन 15 हजार लोग प्रभावित है तथा वे बार-बार समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके है, लेकिन समाधान होना तो दूर विभाग के जेई फोन तक उठाना उचित नहीं समझते। विभाग के लापरवाह रवैये के खिलाफ एवं पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर शुक्रवार को कॉलोनीवासी नगर परिषद के पूर्व उपप्रधान एवं पार्षद प्रदीप कौशिक की अगुवाई में जनस्वास्थय विभाग के एसडीओ से मिले।
इस मौके पर पार्षद अंकुर कौशिक व पार्षद प्रतिनिधि मदनलाल ने कहा कि अंबेडकर कॉलोनी में वार्ड नंबर-13 व 14 आते है, जिनकी जनसंख्या करीबन 15 हजार है। यहां के लोग पिछले 6 माह से पेयजल समस्या से त्रस्त है, जिसके चलते उन्हे या तो दूर-दराज से पानी लाना पड़ता है या फिर टैंकरों से पानी खरीद कर पीना पड़ता है। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में कॉलोनीवासी बूंद-बूंद को तरस चुके है, लेकिन विभाग के अधिकारी उनकी समस्या का समाधान करने की बजाए उनका फोन तक नहीं उठाते।
पार्षद अंकुर कौशिक ने कहा कि व्यक्ति को जीने के लिए पानी ही सबसे जरूरी है तथा ये लोग पेयजल किल्लत के चलते काफी लंबे समय से मर-मर कर जीने को मजबूर हो रहे है। सरकार हर व्यक्ति की मूलभूत आवश्यक पूरी किए जाने का दावा करती है, लेकिन जब जनता समस्या के समाधान की मांग उठाती है तो उस तरफ आंख मूंद कर बैठकर जाती है, जिसका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ता है। उन्होंने एसडीओ से मांग की कि अंबेडकर कॉलोनी में गहराए पेयजल संकट को दूर किया जाए। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।
इस अवसर पर पार्षद जयबीर सिंह रंगा, पार्षद अनिल मास्टर, अजीत फौजी, रमेश कुमार, चंद्रभान, राहुल, राजकपूर, सूरजभान, मणीराम, रतिराम, विजय कुमार, महावीर सिंह, शिव कुमार सहित अनेक कॉलोनीवासी भी साथ रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal