भिवानी पुलिस ने नकली ऑक्सीमीटर बेचने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार

548
SHARE

भिवानी हलचल 24 मई 2021

थाना शहर पुलिस भिवानी ने आम जनता को धोखा देकर नकली ऑक्सीमीटर बेचने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार।
पुलिस टीम के द्वारा आरोपी से 200 नकली ऑक्सीमीटर व ₹ 1000/- किए बरामद।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कुलदीप वासी फूलपुरा ने थाना शहर पुलिस भिवानी को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने एक व्यक्ति से ऑक्सीमीटर लेने के लिए संपर्क किया था। जो ऑक्सीमीटर बेचने बेचने वाले व्यक्ति ने कुलदीप को ₹ 500-500 में दो ऑक्सी मीटर दिए थे। ऑक्सीमीटर को चेक करने पर ऑक्सीमीटर गलत रीडिंग दिखा रहा था। जो इस शिकायत पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत अभियोग थाना शहर भिवानी में पंजीबद्ध किया था।
दिनांक 23 मई 2021 को आम जनता को धोखा देकर नकली ऑक्सीमीटर बेचने के मामले में थाना शहर भिवानी के उप निरीक्षक भूषण कुमार ने अपनी टीम के साथ नजदीक जोगी वाला मंदिर भिवानी से एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आरोपी की पहचान परवीन पुत्र इंदर कुमार वासी मानान पाना भिवानी के रूप में हुई है। जांच इकाई के द्वारा आरोपी से मौके से चार ऑक्सीमीटर व ₹ 1000/- बरामद किए गए हैं।
पुलिस टीम के द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी प्रवीण के घर से 196 और ऑक्सीमीटर बरामद किए गए हैं।
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यह ऑक्सीमीटर वह दिल्ली व चंडीगढ़ से मंगवाया करता था। जांच इकाई के द्वारा आरोपी प्रवीण को माननीय न्यायालय में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से ऑक्सीमीटर खरीदने व अन्य जगह सप्लाई करने के बारे में गहनता से पूछताछ जारी है।