भिवानी: यातायात प्रभारी श्रीभगवान बदलेंगे ट्रैफिक व्यवस्था, मास्टर प्लान तैयार किया

924
SHARE

भिवानी।

कोरोना कॉल में लगे लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके गंत्वय तक पहुंचाने तथा उनके खाने का प्रबंध करने वाले इंस्पेक्टर श्रीभगवान ने अब शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदलने की जिद ठान ली है। यातायात पुलिस ने शहर की बेटपरी हुई यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने का मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। मास्टर प्लान के तहत सबसे पहले शहर की सड़कों पर दौड़ने वाले ऑटो पर लगाम लगाई जाएगी। तैयार किए गए मास्टर प्लान के तहत अब ऑटो चालक शहर की सड़क पर मनमर्जी से ब्रेक नहीं लगा पाएंगे क्योंकि ऑटो चालकों के लिए लेफ्ट साइड में ऑटो रोकने होंगे। इसका फायदा यह होगा कि शहर की सड़कों पर बीचों बीच जो ऑटो चालक ब्रेक लगाते हैं उससे एक्सीडेंट होने का तो डर रहता ही है साथ की साथ जाम की स्थिति भी बनी रहती है। ऑटो चालकों के साथ साथ जो लोग अपने वाहनों को सड़क पर अनियंत्रित ढंग से खड़ा करते हैं उन्हें भी सतर्क होने की आवश्यकता है क्योंकि इन लोगों के खिलाफ भी स्पेशल टीम का गठन किया जाएगा तथा ये टीम स्पेशल इस बात का ही ध्यान रखेगी कि शहर की सड़क पर किसी भी स्थान पर कोई वाहन अव्यवस्थित ढंग से खड़ा न करे। इससे फायदा यह होगा कि जाम की स्थिति नहीं बनेगी तथा लोगों को लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।
यातायात प्रभारी श्रीभगवान यादव ने कहा कि शहर की चौक चौराहों पर तैनात यातायात अधिकारी व कर्मचारी चालान काटने के लिए तैनान नहीं किए गए हैं बल्कि लोग यातायात नियमों का पालन करें इसके लिए तैनात किए गए हैं। घर से मोटरसाइकिल, गाड़ी या स्कूटी पर चलने से पहले एक बार अपने कागजात की जांच अवश्य करें कई बार कागजात घर पर रह जाने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर आपके वाहन के कागजात पूरे हैं तो आपको डरने की कोई आवश्कता नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी दुर्व्यवहार करता है तो इसकी शिकायत बिना किसी डर के कर सकते हैं। उन्होंने दुकानदारों से अनुरोध करते हुए कहा है कि दुकानदार दुकानों के बाहर सामान न रखे इससे पैदल चलने वाले राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal