भिवानी: ग्रामीणों का लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान

499
SHARE

भिवानी ।

पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे गांव लोहानी के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। ग्रामीणों में रोष है कि 20 साल से गांव में नए जलघर का निर्माण नहीं हुआ है। साथ ही ग्रामीण कई अन्य समस्याएं भी झेल रहे हैं।

जानकारी के अनुसार भिवानी जिले के गांव लोहानी में ग्रामीणों की पंचायत गांव के सरपंच अशोक की अध्यक्षता में हुई। पंचायत में गांव की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। इनमें पीने के पानी की समस्या मेन रही। पंचायत के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए सरपंच अशोक ने बताया गांव लोहानी में 20 वर्षों से नये जलघर का निर्माण नहीं हुआ है। गांव में वर्तमान में पेयजल समस्या बहुत विकराल हाे चुकी है।

सरपंच ने बताया कि गांव लोहानी से नंदगांव, सारंगपुर, आसलवास आदि में पानी की सप्लाई दी जाती है। ये दूसरे गांव भी पेयजल के लिए लोहानी गांव पर ही निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हालात इतने गंभीर हैं कि सर्दी के मौसम में भी पेयजल सप्लाई बाधित रहती है। इन हालातों में आने वाली गर्मी में तो पानी मिलेगा ही नहीं। मई और जून में माह की भयंकर गर्मी में पानी की किल्लत का डर ग्रामीणों को अभी सताने लगा है।

सरपंच अशोक ने कहा कि पानी की समस्या बारे कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया जा चुका है। इसके बावजूद समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई। उन्होंने कहा कि लोहानी ग्राम पंचायत ने इसको देखते हुए लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा नए जलघर हेतु स्वीकृति भी प्रदान की जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी काम नहीं हो रहा। ग्रामीण पेयजल को तरस रहे हैं। पंचायत ने अपने फैसले से प्रशासन को अवगत करा दिया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal