कबड्‌डी के बहाने साथी को बुलाकर मारा

282
SHARE

 कैथल ।

चीका के गांव रिवाड जागीर में 13 साल के बच्चे सुमित की हत्या के मामले में सोमवार को सनसनीखेज खुलासा हुआ। उसके 4 नाबालिग दोस्तों ने ही उसकी हत्या कर शव को जंगल में मिट्टी में दबा दिया था।

पांचों एक साथ कक्षा 9वीं में पढ़ते थे। उन्होंने गालियां देने की रंजिश में सुमित को कबड्‌डी खेलने के बहाने बुलाकर वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कैथल के SP मकसूद अहमद ने सोमवार को बताया कि सुमित की हत्या उसके साथ पढ़ने वाले 4 दोस्तों ने ही की है। इसमें दो की उम्र 14-14 साल है, जबकि एक की 16 व एक अन्य की 17 साल है। इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी किशोर मृतक सुमित के पड़ोसी है।

SP ने बताया कि कत्ल के आरोपी लड़कों से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वे सभी मृतक सुमित के साथ गांव बलबेहडा के सरकारी स्कूल में पढ़ते थे। मृतक सुमित उन्हें गालियां देता था। जिस कारण वे सुमित से तंग थे और उससे रंजिश रखे हुए थे।

2 ने गला दबाकर मार डाला पुलिस पूछताछ में कत्ल के नाबालिग आरोपियों ने साजिश का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि सुमित की हत्या के लिए चारों ने सलाह करके 4 फरवरी को सुमित को कबड्डी खिलाने के बहाने से गली में से बुलाया। इसके बाद अपने साथ गांव के जंगल में ले गए। जहां पर 2 लड़कों ने उसका गला दबाया और और नुकीली लकड़ी से मार-मार कर सुमित की हत्या कर दी।

2 हत्या की योजना में शामिल सुमित के कत्ल के बाद उन्होंने शव को मिट्टी व घास फूस की सहायता से दबा दिया। पुलिस के मुताबिक कत्ल की साजिश में 2 अन्य लड़के भी शामिल हैं। ये दोनों घटनास्थल से हत्या से पहले वापस आ गए थे। एसपी ने बताया कि सभी किशोर के खिलाफ पुलिस नियमानुसार आगामी कार्रवाई कर रही है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal