मुख्यमंत्री का जनता दरबार:नारनौंद के पटवारी का 1 इंक्रीमेंट रोकने के आदेश

158
SHARE

हिसार। 

सीएम मनोहर लाल का हिसार स्थित गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में जनता दरबार लगा है। यहां सीएम लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं।

सीएम ने नारनौंद के एक शिकायकर्ता जसबीर की शिकायत पर पटवारी राम अवतार शर्मा का एक इंक्रीमेंट रोकने के आदेश जारी कर दिए। जसबीर ने शिकायत दी थी कि पटवारी फर्द की नकल के पैसे मांग रहा है। साथ ही बताया कि पटवारी पहले ही सस्पेंड है। सीएम ने कहा कि उसका एक इंक्रीमेंट रोक दिया जाए। यदि डबल सस्पेंड हो सकता है तो उस पर विचार किया जाए। साथ ही सीएम ने कहा कि सभी तहसील के बाहर फर्द की रेट लिस्ट लगाई जाए।

आजकल नया सिस्टम परिवार पहचान पत्र शुरू किया, उसमें भी कुछ गलतियां है। पांच स्थान आपके लिए बैठने के लिए तय किए थे। उस पर नंबरिंग दी गई है। जो आज आए हैं, उन्हें भी समय दिया जाएगा। यदि समय नहीं बचा तो उनकी शिकायतें ले ली जाएगी, उसका समाधान किया जाएगा। DHBVN से रिटायर्ड ओमप्रकाश ने शिकायत दी कि उसे 6 महीने देरी से पेंशन के लाभ दिए। सीएम ने कहा कि 44 लाख पेंशन तो मिली गई। ओमप्रकाश ने कहा कि हां मिल गई, परंतु अधिकारियों के खिलाफ कारवाई चाहिए। सीएम ने कहा कि गरीबों की सहायता करों, मेरे पास किसी का फोन आया तो तुम्हारा नंबर दूंगा।

दयालपुरा के मनीराम ने शिकायत दी कि कर्मिशयल कनेक्शन लेने पर बिजली निगम ने सात हजार के सामान के पैसे नहीं दिए। साथ ही मीटर स्लो होने पर 16 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। सीएम ने डीएचवीपीएन के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि आपकी गलतियों का खामियाजा जनता क्यों भुगते। सीएम ने उसे पैसे लौटाने के आदेश दिए। राजस्व विभाग से रिटायर्ड जगदीश ने कहा कि उसकी पेंशन 1 जनवरी 2016 से रिवाइज होनी थी। परंतु उसे रिवाइज पेंशन का लाभ नहीं मिला। इस पर सीएम ने एसडीएम को शाम तक गलती करने वाले और गलती किस आधार पर हुई, इसकी जांच करने के आदेश दिए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal