15 मई को आएगा 12वीं का रिजल्ट

124
SHARE

 भिवानी।

हरियाणा में 12वीं के बोर्ड एग्जाम रिजल्ट की डेट फिक्स हो गई है। भिवानी बोर्ड अध्यक्ष डॉ वीपी यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 15 मई से पहले बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 दिन में मूल्यांकन का काम पूरा हो जाएगा।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि मूल्यांकन का काम पूरी पारदर्शिता से किया जा रहा है। इस दौरान बोर्ड की ओर से सभी मूल्यांकन केंद्रों मॉनिटरिंग की जा रही है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) 12वीं परीक्षा 2024 बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर जारी करेगा। बोर्ड ने 27 फरवरी से 2 अप्रैल के बीच 12वीं परीक्षा का आयोजन किया था। बोर्ड ने 5 जनवरी को एचबीएसई डेट शीट जारी की थी और 25 जनवरी को इसे संशोधित किया था

बोर्ड की ओर से परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम, पैटर्न भी तय किए जाते हैं। ये परीक्षाएं तीनों संकायों – विज्ञान, वाणिज्य और कला के लिए आयोजित की जाती है। हर साल लगभग 3,00,000 छात्र हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षा में बैठते हैं। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है।

बोर्ड की ओर से बताया गया है कि स्टूडेंट्स पहले चरण में एचबीएसई की आधिकारिक वेबसाइड पर जाकर क्लिक करेंगे। इसके बाद होम पेज पर परिणाम टैब पर क्लिक करना होगा। दसवीं या बारहवीं के रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करने के बाद एक नया पेज पेज खुलेगा, इसमें अपना रोल नंबर सबमिट कर रिजल्ट दिखने लगेगा। याद रखने के लिए परिणाम का प्रिंट आउट लेना जरूरी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal