दुग्ध यूनिट पर सीएम फ्लाइंग का छापा

23
SHARE

जींद।

हरियाणा के जींद के नरवाना के गांव सीसर में सीएम फ्लाइंग टीम ने खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के साथ मिलकर दूध के प्रोडेक्ट बनाने वाली यूनिट पर छापेमारी की। टीम ने यूनिट से दूध, घी, खीस तथा दही के 16 सैंपल भरें। जिन्हें जांच के लिए लैबोरेटरी भेज दिया। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद विभाग द्वारा आगामी कार्रवाई की जाएगी।

शिकायत के बाद कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार सीएम फ्लाइंग को शिकायत मिली थी कि गांव सीसर में देव शांति के नाम से दूध के प्रोडेक्ट बनाने की यूनिट चलाई जा रही है। जिसके अंदर घी, दूध, दही व खीस के प्रोडेक्ट तैयार होते है। इनमें क्वालिटी के साथ छेड़छाड़ की जाती है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसमें जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डा. भंवर सिंह भी शामिल हुए।

रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डा. भंवर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर सीएम फ्लाइंग के टीम के साथ दूध की यूनिट पर छापेमारी की गई थी। फिलहाल सैंपल भर जांच के लिए भेज दिए गए है। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई जिला खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा अमल में लाई जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal