CM नायब सैनी PM मोदी से मिले, शाह से भी मीटिंग

10
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अपने पहले दौरे पर दिल्ली पहुंच गए हैं। सुबह 10 बजे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर प्रदेश के सियासी हालातों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद सीएम नायब सैनी ने कहा कि सबको साथ लेकर मजबूती से हरियाणा को आगे ले जाना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे आशीर्वाद दिया है। मनोहर लाल के नेतृत्व में जो हरियाणा की छवि बनी है उन सब बातों को आगे बढ़ाना है। अब वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। मुलाकात के दौरान वह मंत्रिमंडल के विस्तार और 5 कैबिनेट मंत्रियों के विभागों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा दूसरे केंद्रीय मंत्रियों से भी उनके मिलने की संभावना है।

वहीं नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर पूर्व गृहमंत्री अनिल विज नाराज चल रहे हैं। उनको मनाने की कवायद जारी है। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा उन्हें दो बार फोन कर चुके हैं। जिसके बाद वह नायब सैनी के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे थे, लेकिन अभी तक उन्होंने सरकार में शामिल होने के कोई भी संकेत नहीं दिए हैं। अनिल विज कह चुके हैं कि ” मैं BJP का भक्त हूं। परिस्थितियां बदलती रहती हैं। मैंने हर परिस्थिति में बीजेपी के लिए काम किया है। अब भी करूंगा और पहले से कई गुना ज्यादा करूंगा।’

पूर्व सीएम मनोहर लाल उनको लेकर कह चुके हैं कि विज कई बार पहले भी नाराज होते रहे हैं, लेकिन वह मान भी जाते हैं। उनका स्वभाव है, लेकिन उनका मन साफ है। हमें भरोसा है कि वह मान जाएंगे। मैंने खुद उनसे बात की है और सीएम नायब सिंह सैनी भी उनसे बात करेंगे। जब मैंने विज से बात की तो उन्होंने कहा कि वह नाराज हैं और उनका मन नहीं है। इसलिए किसी पर दबाव बनाकर काम नहीं कराया जा सकता। मनोहर लाल ने पुष्टि की है कि अनिल विज का मंत्रिमंडल में नाम है और केंद्रीय नेतृत्व भी उनसे बात कर रहा है, कैबिनेट विस्तार में उन्हें मना लेंगे।

12 मार्च को नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। शपथ से पहले उन्होंने मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सैनी के बाद कंवर पाल, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल और डॉ. बनवारी लाल ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। ये पांचों खट्‌टर कैबिनेट में भी थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal