अधिकारियों को CM का अल्टीमेटम 1 अप्रैल से नई योजनाओं को करें लागू

107
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट 2023-24 को लेकर प्रशासनिक सचिवों को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने बजट की योजनाओं को 1 अप्रैल से लागू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हिदायत दी है कि योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले अधिकारी उनका बारीकी से अध्ययन जरूर करें। इस काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सीएम ने कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी जारी की है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर वित्त मंत्री गठबंधन सरकार का चौथा बजट पेश कर चुके हैं। हरियाणा के 2023-24 बजट की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बार 1 लाख 83 हजार 950 रुपए का बजट का प्रस्ताव किया है। यह पिछले वर्ष की अपेक्षा 11.6% ज्यादा है। हरियाणा सरकार ने इस नए बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बजट में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए रूपरेखा तय करने के लिए प्रशासनिक सचिवों के साथ अहम बैठक कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपशिष्ट जल को शुद्ध करने उसे दोबारा उपयोग में लाना महत्वपूर्ण परियोजना है, इसलिए ट्रीटेड वेस्ट वॉटर का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करें। पॉवर प्लांट में भी ट्रीटेड वेस्ट वॉटर का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए प्लान बनाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजन को सुरक्षित, आरामदेय व किफायती परिवहन सेवाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से हरियाणा रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या को बढ़ाकर 5300 किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा रोडवेज की बसों में वरिष्ठ नागरिकों को किराए में 50 प्रतिशत छूट के लिए आयु को 65 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष करने का निर्णय लिया है, इसे 1 अप्रैल से लागू करना सुनिश्चित करें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal