डब्लयूएचओ (WHO)में भी बजा दादरी की वैक्सीनेशन ड्राइव का डंका: DC दादरी

62
SHARE
who
भिवानी हलचल /चरखी दादरी, 21 जुलाई। दुनिया में स्वास्थ्य क्षेत्र की सबसे बड़ी संस्था डब्लयूएचओ में भी इन दिनों दादरी जिला के बारे में चर्चा हो रही है। जिला के कई गांवों में 100 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर संगठन शौध कर रहा है और इस पर एनएचएम के साथ मिलकर एक डिटेल्ड केस स्टडी बनाई जा रही है।
दादरी जिला को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन में हो रही चर्चा का कारण जिला के स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत है, जिसके बलबूते आज जिला के 25 गांवों के 18 वर्ष से अधिक आयु के 100 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य हासिल किया जा सका है। बाढ़डा पीएचसी के अंर्तगत आने वाले गोविंदपुरा में जब सबसे पहले वैक्सीन का काम पुरा हुआ। तभी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी रिपोर्ट मांग ली थी और अब क्षेत्र की वैक्सीन का कार्य पूरा करने की उपलब्धि पर एनएचएम के साथ मिलकर डिटेल्ड केस स्टडी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। यह कार्य विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से करवाया जा रहा है। उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई देते हुए ऐसे ही मेहनत जारी रखने को कहा है।
जिला में वैक्सीनेशन को लेकर अब लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है और ग्रामीण स्वयं आगे आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। साथ ही दूसरे लोगों भी जागरूक कर रहे हैं। यह स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों सहित जिला प्रशासन की कड़ी मेहनत के कारण ही हो पाया है। संबंधित गांवों के लोगों ने भी जागरूक नागरिक का फर्ज निभाते हुए वैक्सीन लगवाई हैं। अब इन गांव वालों के चर्चे विश्व स्तर पर हैं।