खरीफ फसल – 2022 गिरदावरी की पड़ताल के लिए खेतों में पहुंचे उपायुक्त नरेश नरवाल

253
SHARE

भिवानी।
राजस्व विभाग द्वारा की गई खरीफ फसल – 2022 गिरदावरी की पड़ताल के लिए शुक्रवार को उपायुक्त नरेश नरवाल बवानी खेड़ा, तोशाम, कैरू व इसके आसपास के खेतों में पहुंचे। उपायुक्त ने खेतों के बीच में जाकर सजरा के साथ फसल के रिकार्ड का मिलान किया।
उपायुक्त शुक्रवार दोपहर बाद बवानी खेड़ा, तोशाम व कैरू के आसपास के क्षेत्र के खेतों में पहुंचे। विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई गिरदावरी रिकार्ड का खेतों में खड़ी फसलों के साथ मिलान किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि गिरदावरी महत्वपूर्ण कार्य है, इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न हो। गिरदावरी के माध्यम से लिए गए आंकड़ों के आधार पर ही किसान के संबंध में नीति बनती है। उपायुक्त ने कहा कि राजस्व विभाग प्रत्येक फसल चक्र की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार कर रिपोर्ट भेजता है। गिरदावरी रिपोर्ट में सही आंकड़े आएं इसके लिए ई-गिरदावरी प्रणाली अपनाई गई है।
उपायुक्त ने गिरदावरी का डाटा रिकार्ड के साथ मिलान किया और संबंधित कानूनगो, पटवारी व अन्य अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त नरवाल ने किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने किसानों से कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसान हित के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की गई है जिनके सराहनीय परिणाम मिल रहे है। इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी राज कुमार, तहसीलदार बवानीखेड़ा आदित्य रंगा, तोशाम के तहसीलदार रविन्द्र दलाल, संबंधित गांवों के पटवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal