परीक्षा व डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन होने के बावजूद भी रिजल्ट की आंस में भटक रहे है युवा

190
SHARE

भिवानी :

एक तरफ जहां हरियाणा प्रदेश के स्कूलों में अध्यापकों की भारी कमी है, जिसके चलते बार-बार अध्यापकों की नई भर्तियों की मांग समय-समय पर उठती रहती है, वही दूसरी तरफ अध्यापकों की भर्तियां निकालने व परीक्षा लेने के बावजूद भी उनकी भर्तीभ् नहीं की जा रही। जिसके चलते एक तरफ जहां बच्चे अध्यापकों को तरस रहे है तो वही युवा बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हो रहे है। ऐसा ही एक मामला बीते दिनों हरियााण कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई टीजीटी-7471 पद के लिए निकाली गई भर्ती मामले में सामने आया है। जिसकी परीक्षा व डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन होने के बावजूद भी रिजल्ट नहीं निकाला जा रहा। टीजीटी-7471 पद की भर्ती का रिजल्द जल्द से जल्द घोषित किए जाने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों ने शुक्रवार को उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मांगपत्र सौंपा तथा जल्द से जल्द रिजल्ट जारी किए जाने की मांग की।

उपायुक्त की तरफ से डीआरओ ने मांगपत्र लिया। उपायुक्त को मांगपत्र सौंपते हुए अभ्यार्थी अमित, राहुल, संदीप, सचिन, रजनी कुमारी, चंद्रकांता, चयन, हिमांशु, सोमबीर, सूरज, मोनू, रामफल, सुरेंद्र रावत ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा टीजीटी के 7471 पदों के लिए मार्च-2023 में भर्ती निकाली गई थी। जिसमें करीबन 40 हजार युवाओं ने आवेदन किया था तथा करीबन 20 हजार युवाओं के डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन हुए थे। लेकिन कुछ शरारती तत्वों द्वारा भर्ती प्रक्रिया में विज्ञापन के विरूद्ध जाकर न्यायालय में याचिका दायर की गई, जिसके कारण पूरी भर्ती प्रक्रिया अटक जाने से हजारों युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया। उन्होंने बताया कि इस भर्ती मामले में उच्च न्रूायालय द्वारा कोई स्टे भी नहीं लगाया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा भी पहले जून, फिर जुलाई और फिर अगस्त माह में रिजल्ट जारी किए जाने की बात कही थी, लेकिन वो आश्वासन भी धरे के धरे रह गए। मांगपत्र के माध्यम से अभ्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द इस भर्ती प्रक्रिया को रिजल्ट घोषित किए जाने की मांग, ताकि युवा बेरोजगारी के गर्त से बाहर निकल सकें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal