हरियाणा की नई सरकार का फ्लोर टेस्ट थोड़ी देर में

121
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में नई सरकार आज थोड़ी देर में विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करेगी। इसके लिए विधानसभा में विशेष सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है। इससे पहले नए CM नायब सैनी ने विधायक दल की मीटिंग बुलाई। इसमें भाजपा के 41 विधायकों के साथ 7 निर्दलीय विधायक शामिल हुए। मुख्यमंत्री सैनी ने दावा किया है कि उनके पास 48 विधायकों का समर्थन है। अभी तक भाजपा, जजपा के साथ मिलकर हरियाणा में सरकार चला रही थी, लेकिन लोकसभा सीटों में बंटवारे पर बात नहीं बनने के कारण मंगलवार (12 मार्च) को भाजपा ने गठबंधन तोड़कर निर्दलीयों के सहारे नई सरकार बना ली। हालांकि, मनोहर लाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

हरियाणा की नई सरकार के फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। CM नायब सैनी भी विधानसभा पहुंच चुके हैं। हालांकि अभी वे कार्यवाही में शामिल होने नहीं आए हैं। फ्लोर टेस्ट को लेकर नायब सैनी की सरकार के नए कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि फ्लोर टेस्ट एक अच्छी परंपरा है। भाजपा इसको पूरा कर रही है। जजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा कि ये हम तय नहीं करते, जनता तय करती है। जजपा के पांच विधायकों के समर्थन को लेकर उन्होंने कहा कि ये तो विधानसभा में जाकर पता चलेगा।

पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर की सरकार में जजपा कोटे से पंचायत मंत्री रहे देवेंद्र बबली भी विधानसभा पहुंच गए हैं। वह इससे पहले नायब सैनी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर लाल के कार्यकाल की जमकर तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था कि उनके साथ मेरी बहुत अच्छी ट्यूनिंग रही है। उनके साथ पंचायत के क्षेत्र में कई ऐसे फैसले लिए गए, जो बहुत अच्छे रहे। जजपा की ओर से पार्टी विधायकों के लिए विधानसभा में उपस्थित रहने को लेकर व्हिप जारी किया गया है। पार्टी के हरियाणा विधानसभा के मुख्य सचेतक अमरजीत ढांडा की ओर से यह लेटर जारी किया गया है।

नाराजगी के बीच अनिल विज सीएम नायब सैनी के फ्लोर टेस्ट के लिए चंडीगढ़ रवाना हो गए हैं। यहां उन्होंने कहा- ”परिस्थितियां बदलती रहती हैं। मैंने हर परिस्थिति में बीजेपी के लिए काम किया है। अब भी करूंगा और पहले से कई गुना ज्यादा करूंगा।”

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal