नशे की गर्त में जा रही युवा पीढ़ी को बचाना जरूरी : एएसपी लोगेश कुमार

145
SHARE

तोशाम।
एएसपी लोगेश कुमार ने कहा है कि नशे की गर्त में जाती युवा पीढ़ी को बचाने के लिए जरूरी है कि उन्हें जागरूक किया जाए। प्रत्येक युवा अपने जीवन के उद्देश्य को सार्थक करने के लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े ताकि समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतर कर हम देशहित में कार्य कर सकें। एएसपी हरियाणा उदय के तहत पुलिस की ओर से शुक्रवार को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित नशामुक्त समाज बनाने के लिए और युवाओं को नशे के दुस्प्रभावों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे। स्कूल में पहुंचने पर स्कूल संचालक जेसी मालवाल, प्राचार्य भारत भूषण शर्मा, योगेंद्र मालवाल द्वारा स्वागत किया गया। इस मौके पर एएसपी ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का भी सन्देश दिया।
एएसपी लोगेश कुमार ने कहा कि युवाओं को नशे की गर्त में जाने से बचाने के लिए जरूरी है कि वह विभिन्न खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें व अपने बच्चों को सुबह जल्दी उठने व जल्दी सोने की आदत डालें। इससे न केवल स्वास्थ्य बेहतर रहता है बल्कि शरीर में ऊर्जा का स्तर बढ़ता है। उन्होंने कहा कि नशा समाज में फैलती एक ऐसी कुरीति है जो देश के भविष्य को अंधकारमय बनाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त बनाने के लिए हमने जो अभियान शुरू किया है, उसे सफल बनाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।
एएसपी ने साइबर क्राइम पर बोलते हुए कहा कि साइबर क्राइम अब चुनौती बना हुआ है। साइबर क्राइम से जागरूकता के माध्यम से ही बचा जा सकता है।
एएसपी ने कहा कि आधुनिक समय में आपको मोबाइल पर अनेकों प्रकार के मैसेज आते हैं, जिनको क्लिक करते ही आपका सारा डाटा साइबर अपराधियों के पास चला जाता है। आप ठगी का शिकार हो जाते हैं। किसी भी अनजान व्यक्ति के पास कोई भी अवांछित संदेश ना भेजें। किसी अनजान व्यक्ति से अपना ओटीपी शेयर ना करें। किसी अनजान व्यक्ति के साथ आधार नंबर, ईमेल आइडी, सत्यापन कोड व अन्य निजी जानकारी साझा न करें। इस मौके पर थाना प्रभारी सुखबीर जाखड़ सहित विभिन्न पुलिस अधिकारी, स्कूल स्टाफ सदस्य व छात्र उपस्थित रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal