महंगाई, पेयजल संकट को लेकर सरकार पर बरसीं किरण चौधरी

155
SHARE

– बोलीं, महंगाई से त्राहि-त्राहि कर उठा आमजन
– पीने के पानी की समस्या को लेकर हर रोज आती हैं 50 कॉल

भिवानी 01.july 2021
वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने महंगाई, लचर स्वास्थ्य सेवा, पेयजल संकट को लेकर सरकार और प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि महंगाई को लेकर आमजन त्राहि-त्राहि कर रहा है। सरसों के तेल, पेट्रोल-डीजल के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। उन्होंने भिवानी शहर में पीने के पानी की किल्लत को लेकर सरकार की तीखी आलोचना की। बताया कि पीने के पानी की समस्या को लेकर हर रोज 50 कॉल आती हैं।
वीरवार को पार्टी वर्कर सुरेश प्रजापत के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि देश-प्रदेश और शहर के हालात सबके सामने हैं। कोरोना की दूसरी लहर में सबने हालात देखें। सरकार फेल हुई, स्वास्थ्य सेवा खत्म हो गईं। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 250 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए, लेकिन साढ़े सात साल बीत जाने के बाद भी सरकार एक ईंट नहीं रख पाई।
किरण चौधरी ने गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि सरसों का तेल 200 रुपए पार हो गया है। डीजल-पेट्रोल के दाम 100 का आंकड़ा छूने को है। बढ़ती मंहगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।
उन्होंने शहर में पानी की किल्लत पर गहरी नाराज़गी जताई और बताया कि उनके पास हर रोज 50 कॉल आ रही हैं। जब वे जन स्वास्थ्य मंत्री थीं, तब यह सोच कर शहर में सात नए टैंक बनवाए थे कि शहर में कभी पानी की किल्लत नहीं होगी। लेकिन यह सरकार टैंकों में पानी डालने में भी विफल रही है।
इस अवसर पर रामप्रताप शर्मा, अमर सिंह हलवासिया, ब्लाक कार्डिनेटर देवराज महता, कृष्ण लेघां, हरि सिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, परमजीत मड्डू, दिलबाग निमड़ी, अशोक ढोला, कल्लू भट्ट, सविता मान, शीशराम मेचू, सज्जन डाडमा, सुरेश प्रजापति, बबलू भटनागर, जय भगवान प्रजापत मुकेश खटीक आदि मौजूद रहे।

कचरे का डंप बना दिया भिवानी: किरण
भिवानी शहर के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि भिवानी को कचरे का डंप बना दिया है। सात वॉटर टैंक के बाद भी शहर पानी को तरस रहा है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने अपने समय में सोलिड वेस्ट प्लांट लेकर आईं थीं। इस प्रोजेक्ट पर 30 करोड़ रुपए खर्च होने थे। लेकिन सरकार इस प्रोजेक्ट को करनाल ले गई।

‘75% को बेरोजगार किया’
रोजगार के वादे को लेकर किरण चौधरी ने सरकार पर तंज कसा और कि वादा तो किया था 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का, लेकिन सरकार ने 75 प्रतिशत को बेरोजगार कर दिया।