कोरोना का डर, 3 साल घर में कैद रहे मां-बेटा

409
SHARE

गुरुग्राम।

गुरुग्राम में कोरोना के डर से 3 साल घर में कैद रहे मां-बेटे के रेस्क्यू के बाद पता चला है कि महिला सब कुछ ऑनलाइन ऑर्डर करती थी। फिर सामाने को सैनिटाइज कर यूज करती थी। 3 साल में एक बार भी कूड़ा फेंकने भी बाहर नहीं निकली। घर में चिप्स से लेकर अन्य आइटम के रैपर्स का ढेर मिला है।

गुरुग्राम के चकरपुर इलाके के मारुति विहार निवासी सुजान की पत्नी मुनमुन मांझी 2020 में आई कोरोना की पहली लहर से इतनी घबरा गई कि उसने खुद को ही नहीं, बल्कि 8 साल के बेटे को भी घर में कैद कर लिया। पति सुजान एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। कोरोना के डर से वह खुद कुछ दिन घर नहीं गए, लेकिन कोरोना का खतरा कम होने के बाद जब वह घर लौटे तो पत्नी ने दरवाजे तक नहीं खोले।

सुजान ने पुलिस को बताया कि कुछ समय तक तो उसे भी लगा कि डर की वजह से पत्नी घर के अंदर नहीं आने दे रही है। मगर, जब वक्त बीतने लगा तो उन्हें पत्नी की मानसिक स्थिति पर शक हुआ। इसके बाद उसने पत्नी के मायके वालों से बात की। मायके वालों ने मुनमुन को कॉल कर समझाया। मुनमुन ने उन्हें भी यह कहकर चुप करा दिया कि अभी कोरोना फैला हुआ है। वह न घर से बाहर आएगी और न बाहर से किसी को अंदर आने देगी, चाहे वह उसका पति ही क्यों न हो।

पति सुजान ने बताया कि जब भी वह घर आने की जिद करता तो पत्नी उसे कहती कि वीडियो कॉल पर बात कर लो। वह रोजाना अपने बेटे और पत्नी से वीडियो कॉल पर ही बात करता था। इसके बाद घर के पास ही किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। सुबह शाम वह खिड़की से ही दोनों को देख लेता था।

कुछ समय तक तो मुनमुन ने गैस सिलेंडर मंगवाया, लेकिन ढाई साल में उसने एक बार भी गैस सिलेंडर बुक नहीं किया। उसे डर था कि गैस सिलेंडर देने वाला कर्मचारी आएगा, तो कोरोना उसे व बेटे को कोरोना का संक्रमण हो जाएगा। वह घर का खाना हीटर पर ही पकाती थी। घर का खर्च चलाने के लिए पति से खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कराती थी।

पति की सूचना पर पुलिस पहले सोमवार को महिला व बेटे को बाहर निकालने के लिए गई। उस वक्त पुलिस, महिला बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अफसर साथ थे। उन्होंने कई बार कहा लेकिन महिला ने गेट नहीं खोला। जब उन्होंने जबरन गेट खोलना चाहा तो महिला ने आत्महत्या की धमकी दी। इससे टीम लौट आई। अगले दिन टीम पूरी तैयारी के साथ गई। घर का दरवाजा तोड़ा और महिला व बेटे को बाहर निकाला।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal