सांसद धर्मबीर ने उपलब्ध करवाये 225 बड़े आक्सीजन सिलेंडर

200
SHARE

क्षेत्र में किसी भी कोरोना पीडि़त को नहीं रहने दिया जाएगा आक्सीजन के बिना:सांसद धर्मबीर सिंह
धर्मसेना के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाए जाऐंगे आक्सीजन सिलेंडर
भिवानी, 23 मई । वैश्विक महामारी करोना से उबरते ही सांसद धर्मबीर सिंह ने कोरोना पीडि़तों को सहायता प्रदान करने की अपनी मुहिम एक बार फिर से शुरू कर दी है। इस मुहिम के तहत सांसद द्वारा भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में 45 किलोग्राम आक्सीजन वाले 225 सिलेंडर उपलब्ध करवाए हैं।
सांसद द्वारा ये सभी सिलेंडर अपने गुजरात के सूरत में रहने वाले उद्योगपति मित्र प्रमोद चौधरी के सहयोग से उपलब्ध करवाए गए हैं। ये सभी सिलेंडर भिवानी-महेंंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपलब्ध रहेंगे। इनके आवंटन की जिम्मेवारी सामाजिक संस्था धर्मसेना को दी गई है। जो कि सम्बंधित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कार्य करेगी।
सांसद ने बताया कि धर्मसेना के कार्यकर्ता जहां-जहंा आक्सीजन की ज्यादा आवश्कता होगी वहा प्रत्येक गरीब आदमी को मुफ्त में आक्सीजन मुहैया करवाऐंगे। ग्रामीण इलाकों में पीएचसी, सीएचसी व प्रशासन द्वारा जहां भी गांव में कलेस्टर बनाए हुए हैं वहां पर ये आक्सीजन उपलब्ध करवा दी जाऐगी।
गौरतलब होगा कि गत वर्ष कोरोना की पहली लहर के समय से ही सांसद धर्मबीर द्वारा कोराना के खिलाफ विशेष मुहिम छेड़ी गई थी और कोरोना से बचाव के लिए कई कदम उठाए गए थे। सांसद द्वारा भिवानी-महेंद्र संसदीय क्षेत्र के तहत चरखी दादरी, भिवानी व महेंद्रगढ़ जिलों में अपने मित्रों के सहयोग से सरकारी अस्पतालों को 1 करोड़ 12 लाख रूपए की लागत से 11 वैंटिलेटर दिये गए थे। यही नहीं सांसद द्वारा संसदीय क्षेत्र के सभी गांवों में अपने खुद के लाखों रूपए के खर्चे से 70 हजार लीटर सेनिटाईजर भी भेजा गया था। इसके लिए उन्होंने एमपी लैंड अथवा किसी सरकारी फंड का इस्तेमाल नहीं किया
350 ड्रम सेनिटाईजर से लगभग सभी गांवों को सेनिटाईज किया गया था। सांसद द्वारा भिवानी की जनता रसोई में भी संकड़ो मण अनाज दान दिया गया। जनता रसोई से प्रतिदिन हजारों लोगों को मुफ्त खाना उपलब्ध करवाया जाता था।
आज आक्सीजन के सिलेंडर विधिवत रूप से जरूरतमंद लोगों को भेजने से पहले धर्मबीर ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है और इससे बचाव के लिए सभी को एकजुट होकर जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र के लोगोंं को कहा कि अगर किसी को भी आक्सीजन की दिक्कत हो तो वे धर्मसेना के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं जिनके नम्बर भी सार्वजनिक किये जा रहे हैं ये कार्यकर्ता सभी जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवायेंगे। उन्होंने कहा कि सभी सिलेंडरों में 45-45 किलोग्राम आक्सीजन भरकर दी जा रही है। जब भी ये सिलेंडर खाली हो तो रैडक्रॉस द्वारा उन्हें पुन: भरवाकर जरूरतमंद लोगों को देना होगा। प्रशासन की जिम्मेवारी रहेगी कि वे खाली सिलेंडर को रिफलिंग स्टेशन तक एम्बुलेंस के माध्यम से पहुंचाने का कार्य करेंगे।