नगर परिषद के खुले दरबार में सुनी 300 से अधिक लोगों की समस्याएं

47
SHARE

भिवानी।

जिला नगर आयुक्त एवं अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल के निर्देशानुसार स्थानीय नगर परिषद कार्यालय परिसर में बुधवार को दोपहर 12 बजे से सांय तीन बजे तक खुला दरबार लगाया गया। खुले दरबार में लोगों की प्रोपर्टी आईडी व नो ड्यूज प्रमाण-पत्र से संबंधित समस्याएं सुनी गई और उनका हर संभव मौके पर ही समाधान किया गया। खुले दरबार के दौरान 300 से अधिक लोग प्रोपर्टी आईडी व नो ड्यूज प्रमाण-पत्र से संबंधित समस्याएं लेकर पहुंचे। नागरिक प्रोपर्टी आईडी में परिवर्तन करवाए गए नाम को भी चैक करवाने पहुंचे। खुले दरबार में करीब 90 आवेदन पीआईडी में दुरूस्त करने के लिए नए भी आए, जिनका मौके पर ही समाधान किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त राहुल नरवाल ने बताया कि नागरिकों की प्रोपर्टी आईडी व नो ड्यूज प्रमाण-पत्र से संबंधित समस्याएं सामने आती हैं। इसी के चलते नगर परिषद कार्यालय परिसर में 27 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से सांय तीन बजे तक खुला दरबार लगाया गया। उन्होंने कहा कि यदि किसी नागरिक की प्रोपर्टी आईडी में नाम परिवर्तन, विकास शुल्क व अन्य कोई त्रुटि दुरूस्त करवाना तथा नो ड्यूज प्रमाण-पत्र से संबंधित कोई समस्या है तो इनका हर संभव समाधान किया जाएगा। नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान महम गेट क्षेत्र निवासी रविंद्र शर्मा ने बताया कि वे पीआईडी में नाम परिवर्तन से संबंधित समस्या लेकर आए थे, जिसको मौके पर दुरूस्त कर दिया गया, जो बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के खुले दरबार लगते रहने चाहिए, यह नगर परिषद का अच्छा प्रयास है। इसी प्रकार से विद्या नगर निवास औमप्रकाश सांगवान ने बताया कि उनकी पीआईडी से संबंधित समस्या थी, जो यहां खुले दरबार में आते ही यहां पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा दुरूस्त कर दी गई। पवन कुमार ने बताया कि वे एनडीसी के बारे में यहां पर आए थे, कर्मचारियों ने बताया कि दो दिन से साईट बंद होने की वजह से ही उनका नाम शो नहीं हो रहा है, साईट चलते ही उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal