शहर से पूरी श्रद्धा, जोश,उमंग और उत्साह के साथ प्रकाश पर्व के लिए रवाना हुए श्रद्धालु

70
SHARE

भिवानी।

रविवार सुबह शहर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु/नागरिक पूरी श्रद्धा, उमंग और उत्साह के साथ गुरु तेग बहादुर सिंह के 400 वें प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पानीपत रवाना हुए। शहर के साथ साथ जिला से अलग अलग करीब 50 स्थानों से बसें रवाना हुई। प्रत्येक बस पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया ताकि बसों में जाने वाले नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई गई बसों के अलावा भी सैंकड़ों वाहनों निजी वाहनों में लोग जिला से पानीपत प्रकाश पर्व में पहुंचे।

यहां-यहां से हुई पानीपत के लिए बसें रवाना
प्रकाश पर्व के लिए बवानीखेड़ा गुरुद्वारा, बलियाली गुरुद्वारा, सिपर गुरुद्वारा, तोशाम गुरुद्वारा, चांग गुरुद्वारा, ढिगावा, भिवानी गुरुद्वारा, वैश्य कॉलेज भिवानी, राजीव गांधी महिला महाविद्यालय भिवानी, राजकीय महाविद्याल भिवानी, घंटाघर गुरुद्वारा, पुर, राजकीय महाविद्याल लोहारू, डबलूसीडीपीओ कार्यालय, नजदीक पंचायत भवन, कृष्ण प्रणामी आश्रम के नजदीक, गांव बड़वा, देवसर, हालुवास, कृष्णा कॉलोनी, रामनगर, सेक्टर 13, चंद्रगिरी स्कूल जैन चौक, रतेरा, ढाणी खालसा, सीबीएलयू भिवानी, जमालपुर, राजकीय महाविद्यालय सिवानी और राजकीय बीएड कॉलेज भिवानी से बसें रवाना हुई। एमएनएस कॉलेज से प्राचार्य डॉ सुरेश धायल, एनसीसी प्रभारी अशोक कादयान व प्रो त्रिलोक चंद ने,बीएड कॉलेज से डॉ वेद छाबड़ा, मुकेश यादव, अमित कुमार, रचना शर्मा व मनोज कुमार, महिला एवं बाल विकास विभाग से जिला कार्यक्रम अधिकारी दर्शना मलवाल ने, कृष्णा कॉलोनी से ओपी नंदवानी ने,हर्षदीप डुडेजा, राम नगर से राजकुमार डुडेजा ने बसों को पानीपत के लिए रवाना करवाया।

प्रकाश पर्व के लिए रवाना होने के दौरान कृष्णा कॉलोनी से ओपी नंदवानी ने कहा कि यह बड़े ही सौभाग्य की बात ह कि हम उन महान योद्धा और उच्च कोटि के संत के प्रकाश पर्व में शामिल हो रहे हैं जिन्होंने अपने देश और धर्म की रक्षा के अपना बलिदान दिया। इसी प्रकार से राम नगर से राजकुमार डुडेजा, नरेश मेहता, सतीश यादव, पवन मदान ने कहा कि यह प्रकाश युवा पीढ़ी के लिए मार्ग दर्शन का काम करेगा। निवर्तमान पार्षद हर्षदीप डुडेजा, संजय कक्कड़, मोक्ष, चिरंजीलाल सांवरिया, जगराज जोगपाल ने कहा कि यह हमारे गुरुओं और राष्ट्र भक्तों को जानने का सुनहरा अवसर प्रदेश सरकार ने दिया है, जो कि बहुत बड़ी बात है, जिसमे सभी धर्मों, समाज व वर्गों के लोग शामिल हो रहे हैं।
इसी प्रकार प्रकाश पर्व में रवाना होने के दौरान ज्योति, अमिता, स्नेहलता, मंजू और राजरानी ने कहा कि हिन्द की चादर गुरु तेग बहादुर सिंह ने देश व धर्म के लिए अपना शीश कुर्बान किया। यह उनकी अच्छी किस्मत ह कि वे पानीपत प्रकाश पर्व में जा रहीं हैं, जहां गुरुओं की वाणी सुनने को मिलेगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal