पेपर लीक आउट करने के मामले में 01 प्राइवेट स्कूल के अध्यापक ,01 प्राइवेट कोचिंग सेंटर अध्यापक गिरफ्तार

442
SHARE

भिवानी।

केंद्र अधीक्षक गांव मंढोली कला ने थाना बहल पुलिस को एक शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें केंद्र अधीक्षक ने पुलिस को बताया कि दिनांक 30 मार्च 2022 को गांव मंढोली कला में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के हिंदी का पेपर था। जो सचिव फ्लाइंग के निरीक्षण के दौरान मुख्य द्वार पर खड़े दो व्यक्तियों से मोबाइल फोन लिए गए थे जिन्होंने उस दिन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के हिंदी के पेपर को व्हाट्सएप के माध्यम से पेपर मंगवा कर लीक आउट करके बच्चों को नकल पहुंचाई थी। जो इस शिकायत पर पुलिस के द्वारा संबंधित धाराओं के तहत अभियोग थाना बहल में पंजीबद्ध किया गया था। दिनांक 01,अप्रैल 2022 को अभियोग में प्रभावी कार्रवाई करते हुए प्रबंधक थाना बहल निरीक्षक हरिओम ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के हिंदी के पेपर को लीक करने व नकल पहुंचाने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान प्राइवेट स्कूल में कार्यरत अध्यापक सुरेंद्र पुत्र कृष्ण वासी कतवार व निजी कोचिंग सेंटर में अध्यापक सुनीश पुत्र धर्मबीर वासी सरसा घोघड़ा के रूप में हुई है।
पुलिस अधीक्षक भिवानी अजीत सिंह ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारी व सभी प्रबंधक थाना /चौकी इंचार्ज को सख्त निर्देश दिए हैं कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान परीक्षा केंद्रों पर समुचित पुलिस बल लगाकर बोर्ड की परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाए।

वहीं परीक्षा केंद्रों पर नकल देने वाले किसी भी व्यक्ति/कर्मचारी के साथ नरमी न बरती जाए और आरोपित के विरुद्ध अभियोग अंकित करके प्रभावी पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाए। जांच इकाई के द्वारा उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज पेश माननीय न्यायालय में किया गया जहां माननीय न्यायालय ने आरोपियों को जिला कारागार भेजने के आदेश दिए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal