108 कुंडीय महायज्ञ: सांसद सुनीता दुग्गल व कमिश्नर दिव्यांगज राजकुमार मक्कड़ ने लिया भाग

102
SHARE

भिवानी।
पवित्र गंगा की तर्ज पर भिवानी के राधा स्वामी सत्संग धाम में आयोजित 108 कुंडीय महायज्ञ व महा दिव्य आरती का हिस्सा बनकर पूण्य के भागी बनें।
छोटी कांशी भिवानी के लिए सौभाग्य है कि 108 कुंडीय महायज्ञ को सफल बनाने के लिए खुद त्रिपुरा विद्यापीठ के पीठाधीश्वर एंव यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 हरिओम महाराज 30 मार्च तक 108 ब्राह्मणों के साथ सुबह चंडी महायज्ञ में दम्पतियों को सुबह 8 से 11 बजे तक आहुति डलवा रहे हैं वहीं शाम 7 बजे दिव्य महा आरती करवाकर मंगलमय बना रहे हैं। 108 कुंडीय महायज्ञ की दिव्य महा आरती में शामिल होने के लिए सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल व कमिश्नर दिव्यांगजन हरियाणा एडवोकेट राजकुमार मक्कड़ पहुंचे। सांसद सुनीता दुग्गल ने सर्वप्रथम महादिव्य आरती से पूर्व द्वीप प्रज्लवित किया। आयोजक जवाहर मिताथलिया परिवार की तरफ से दोशाला ओढ़ाकर सांसद का आतिथ्य सत्कार किया गया। सिरसा सांसद ने 108 कुंडीय हवन यज्ञ के आयोजक मिताथलिया परिवार का शुक्रियादा करते हुए कहा कि जवाहर मिताथलिया ने जब उन्हें बताया था कि देश का 99 वां चंडी महायज्ञ भिवानी में पूरा होने जा रहा है तो उन्होंने तत्काल सहर्ष निमंत्रण स्वीकार कर खुद को सौभाग्य शाली समझा।सांसद दुग्गल ने कहा कि भिवानी नगरी उनकी अपनी नगरी है इस नाते से भी 108 कुंडीय महा आरती में शामिल हो कर वास्तव में सुखद अनुभूति प्राप्त हुई है।
वहीं कमिश्नर दिव्यांगजन हरियाणा एडवोकेट राजकुमार मक्कड़ ने कहा कि यह शुभ अवसर है कि नवरात्रों में भिवानी लघु काशी में चंडी महायज्ञ चल रहा है।
निश्चित रूप से समूची भिवानी को इसका पूण्य फल मिलेगा। 108 कुंडीय महा यज्ञ के आयोजक जवाहर मिताथलिया व ओपी नन्दवानी,नन्दराम धानिया,,प्रिंस मिताथलिया,रघुवीन्द्र पन्नू,सतीश सिवाच,सुनील चौहान,सोनिया अत्रि,विनोद अत्रि व संजय कामरा ने बताया कि महा यज्ञ में रविवार को एकाएक संख्या बढ़ गई जिसके चलते सभी 108 कुंडों पर चार चार दम्पतियों को विराजा गया। उन्होंने बताया कि धर्म प्रचारक जगत गुरू यज्ञ सम्राट मां त्रिपुर सुंदरी पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 हरिओम महाराज का दम्पति यजमानों के साथ सभी को सानिध्य मिल रहा है। साथ ही आमजन से अपील करते हुए कहा कि निःशुल्क सुबह हवन यज्ञ में 8 बजे से 11 बजे तक व शाम को 7 बजे महादिव्य आरती में भाग लेकर पूण्य के भागी बनें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal