चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा; PM मोदी का ऐलान

28
SHARE

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर ही रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर ही रखा जाएगा। काफी समय से यह मांग उठ रही थी। इसके लिए पंजाब और हरियाणा के बीच खींचातानी चलती रही है।

लंबे समय से चल रहा दोनों राज्यों में विवाद

चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम को लेकर पंजाब और हरियाणा के बीच अकसर विवाद होता रहा है। हालांकि केंद्र सरकार एयरपोर्ट का नाम चंडीगढ़ एयरपोर्ट ही बताती रही है। वहीं केंद्र के इस नाम के विपरीत पंजाब सरकार इस एयरपोर्ट को मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट बताती रही है।

हरियाणा मंगलसेन रखना चाहता था नाम

हरियाणा की सरकार चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम मंगलसेन के नाम पर रखना चाहती थी। वर्ष 2007 में भगत सिंह के जन्म शताब्दी समारोह पर पंजाब सरकार की ओर से चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नामकरण शहीद-ए-आजम भगत सिंह करने की घोषणा की गई थी।

पंजाब आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि शहीद भगत सिंह पंजाब की शान हैं। सूबा सरकार भी शहीद को प्रेरणास्रोत बनाकर पंजाब के विकास में काम कर रही है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal