हरियाणा पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा से ED की पूछताछ

57
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निशाने पर आ गए हैं। मानेसर लैंड डील मामले में उनसे 14 दिन में दूसरी बार पूछताछ शुरू कर दी है। दिल्ली में केंद्रीय जांच एजेंसी ED मुख्यालय में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री से यह पूछताछ हो रही है। मानेसर लैंड डील से जुड़ा यह मामला बताया जा रहा है।

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर ED की टीम सुबह पहुंची थी। भूमि अधिग्रहण से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने उनसे पूछताछ भी की थी। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ही एजेंसी ने कांग्रेस के 76 वर्षीय नेता का बयान दर्ज किया है। ED ने फरवरी 2021 में इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

यह मामला पंचकूला में औद्योगिक प्लॉटों के आवंटन से जुड़ा है। इस केस में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा 21 अन्य लोगों के भी नाम शामिल किए गए हैं। ED के अनुसार यह मामला 30 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम में 14 औद्योगिक प्लॉटों के आवंटन का है। इस मामले में आरोप हैं कि प्लॉटों के आवंटन का यह मामला तत्कालीन CM भूपेंद्र हुड्डा के भी संज्ञान में था।  ED की ओर से 2021 में जारी बयान के मुताबिक भूपेद्र सिंह हुड्डा के अलावा 4 पूर्व IAS अधिकारी धर्मपाल सिंह नागल, सुभाष चंद्र कंसल, नरेंद्र सिंह सोलंकी, भारत भूषण तनेजा भी शामिल थे।

ED की ओर से ये भी आरोप लगाए गए हैं कि इन लोगों के पास इस डील का पैसा पहुंचा था, जिसके तहत औने-पौने दाम पर ये कीमती प्लॉट आवंटित हुए थे। इन 14 औद्योगिक प्लॉटों को सीज भी किया गया है और अब यह उनके कब्जे में नहीं है, जिन्हें यह आवंटित किए गए थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal