पहलवानों के समर्थन में पहुंचे किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स

162
SHARE

पानीपत।

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली में पहलवानों के धरने का आज 16वां दिन है। आज किसानों का बड़ा जत्था जंतर-मंतर पर पहलवानों का समर्थन करने पहुंचा। यहां धरना स्थल से कुछ दूरी पहले ही पुलिस ने हैवी बैरिकेडिंग की हुई है, जिसे तोड़ते हुए किसान आगे की ओर बढ़े व खिलाड़ियों से मुलाकात की।

सोशल मीडिया पर पुलिस और किसानों के बीच तनातनी की खबरें चलने लगी। जिसके बाद DCP दिल्ली ने ट्वीट कर इस प्रकरण की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसानों के एक ग्रुप को जंतर-मंतर ले जाया गया। प्रवेश बैरिकेड्स पर वे धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे, जिसमें उनमें से कुछ बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गिर गए और उन्हें हटा दिया गया। पुलिस टीम ने उनके प्रवेश की सुविधा के लिए बैरिकेड्स को पीछे की ओर रखा।

 रविवार को जंतर-मंतर पर हुई हरियाणा, पश्चिमी यूपी और राजस्थान के खाप नेताओं की महापंचायत में रेसलर्स के धरने का समर्थन किया गया था। इस महापंचायत में पंजाब के किसान संगठन भी शामिल हुए। खाप महापंचायत में बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई के लिए सरकार को 20 मई तक का अल्टीमेटम दिया गया। ऐसा न होने पर 21 मई को दोबारा महापंचायत बुलाकर बड़ा फैसला लिया जाएगा।

महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया था कि इस आंदोलन को खिलाड़ियों की कमेटी ही चलाएगी, लेकिन हर खाप रोजाना अपने 11-11 सदस्य रेसलर्स के समर्थन में जंतर-मंतर पर भेजेगी। यह लोग सुबह से शाम तक खिलाड़ियों के साथ रहेंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal