2 करोड़ फिरौती मांगने के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गोहाना बंद

58
SHARE

 सोनीपत।

कस्बा गोहाना में आज पूरे शहर में मार्केट पूरी तरह से बंद हैं। दुकानदार यहां सड़क पर उतर कर पुलिस-सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। व्यापारी मातू राम हलवाई की दुकान पर एक सप्ताह पहले हुई ताबड़तोड़ फायरिंग और 2 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में व्यापारी भड़के हुए हैं। शहर के सभी मेन बाजार बंद हैं। दुकानदारों की मांग है कि आरोपी बदमाशों का एनकाउंटर किया जाए।

गोहाना में आज सब्ज़ी मंडी, अनाज मंडी, बाज़ार, प्राइवेट स्कूल, फैक्ट्री बंद हैं। वकीलों ने भी कोर्ट में आज वर्क सस्पेंड रखा है। सभी वर्गों ने गोहाना बंद के ऐलान का समर्थन किया है। दुकानदारों ने मंगलवार को अपनी दुकानें नहीं खोली। घने कोहरे व ठंड के बीच दुकानदार पुरानी अनाज मंडी में इकट्‌ठा हुए और वहां से प्रदर्शन शुरू किया।

दुकानदार प्रदर्शन करते हुए शहर में घूम रहे हैं। पूरा बाजार बंद है। रोहतक-पानीपत रोड, जींद रोड, सोनीपत रोड व अन्य मार्केंटों में सुबह 10 बजे से बंद का पूरा असर दिख रहा है। हालांकि कुछ दुकानदार दुकानें खोलने आए भी, लेकिन अन्य दुकानदारों ने प्रदर्शन के दौरान उनकी दुकानों के शटर भी गिरा दिए।

बता दें कि गोहाना के फेमस हलवाई लाला मातूराम की दुकान पर बदमाशों ने फायरिंग कर 2 करोड़ की फिरौती मांगी थी। अभी तक सभी आरोपियों की नहीं गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस प्रशासन की कार्य शैली के विरोध में गोहाना शहर आज बंद किया गया है। आरोपियों के एनकाउंटर की मांग दुकानदारों द्वारा की जा रही है।

गोहाना में बंद काे लेकर ​​​​​ सोमवार को व्यापारियों ने बंद की तैयारी को लेकर बैठक भी की। इससे पहले भाजपा नेता एवं ओलिंपियन योगेश्वर दत्त भी मातूराम की दुकान पर पहुंचे। पुलिस ने मामले में 2 और बदमाशों की गिरफ्तारी भी की, लेकिन व्यापारियों ने बंद का फैसला नहीं टाला। 2 दिन पहले ही हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग गोहाना पहुंचे थे और पुलिस व सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए 30 जनवरी को गोहाना बंद का ऐलान किया था।

व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग दो दिन पहले ही गोहाना पहुंचे थे। उन्होंने व्यापारियों से बातचीत की और इसके बाद पत्रकार वार्ता में पुलिस व सरकार को घेरा था। उनका कहना था कि दुकान पर गोलियां चलाई गई ओर 2 करोड़ की फिरौती मांगी, लेकिन पुलिस ने FIR में इसका जिक्र तक नहीं किया। सरकार के किसी मंत्री या मुख्यमंत्री ने भी वारदात पर एक शब्द नहीं बोले। उन्होंने आरोप लगाया कि बदमाशों को पुलिस का संरक्षण है और जेल से गिरोह चल रहे हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal