हरियाणा में PGT अभ्यर्थियों को HPSC का झटका

162
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने PGT के 46 हजार अभ्यर्थियों को बड़ा झटका दिया है। एचपीएससी ने नया शेड्यूल जारी किया है। इसके तहत अब सभी PGT आवेदकों को नए सिरे से आवेदन करना होगा। इस बार एग्जाम दो चरणों में होगा। पहले चरण में 100 नंबर का स्क्रीनिंग टेस्ट होगा और सेकेंड फेज में 150 नंबरों का सब्जेक्टिव एग्जाम आयोजित किया जाएगा।

विवादों से बचने के लिए HPSC हर पद और कैटेगरी के लिए अलग-अलग विज्ञापन जारी करेगा। यह फैसला आयोग ने इसलिए किया है कि यदि कोई अभ्यर्थी पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जाता है तो पूरी भर्ती पर रोक न लग सके।

नए शेड्यूल के अनुसार 28 जून से 4,476 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जून से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 18 जुलाई तय की गई है। कुल पदों में मेवात कैडर में 19 विषयों के 613 पद और बाकी हरियाणा कैडर के लिए 8 विषयों में 3863 पद शामिल किए गए हैं।

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने PGT भर्ती में राहत भी देने जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने 2019 और 2022 में निकाले गए विज्ञापनों में आवेदन था उन्हें उम्र और HTET में आयोग राहत देगा। सबसे अहम बात यह है कि उनकी फीस भी आयोग वापस करेगा। इन दोनों सालों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन की लास्ट डेट तक HTET की वैधता दी जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal