नशे की गर्त में जा रही युवा पीढ़ी को बचाना जरूरी : एएसपी लोगेश कुमार

99
SHARE

तोशाम।
एएसपी लोगेश कुमार ने कहा है कि नशे से केवल स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचता बल्कि यह चरित्र दोष भी उत्पन्न करता है। नशा, समाज में कई अपराधों को भी जन्म देता है। व्यक्ति को लक्ष्य से भटका देता है। युवा वर्ग में जिज्ञासा एवं उत्साह अधिक होता है। इसलिए यह उम्र काफी संवेदनशील होती है। उन्होंने कहा कि युवाओं का काम समाज व राष्ट्र के हित में होना चाहिए।एएसपी लोगेश कुमार मंगलवार को पंचायत घर तोशाम में आयोजित नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में पहुंचने पर सरपंच राजेश कुमार ने एएसपी सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया। एएसपी लोगेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एएसपी ने युवाओं को नशा न करने व रोकने के लिए समाज को जागरूक करने की शपथ दिलाई।
एएसपी लोगेश कुमार ने कहा कि युवाओं कि जिम्मेदारी है कि स्वयं मादक पदार्थों से दूर रहते हुए समाज को भी नशा मुक्त करने का कार्य करें। उन्होंने पुलिस द्वारा नशा मुक्त को लेकर चलाए जा रहे अभियान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ चरित्र निर्माण पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने उपस्थित युवाओं से कड़ी मेहनत कर लक्ष्य को प्राप्त करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बिना मेहनत सफलता हासिल नहीं की जा सकती। इसलिए निष्ठा, लगन एवं ईमानदारी से अध्ययन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे मेहनत से जी न चुराएं और समय का सदुपयोग करें। एएसपी ने बढ़ते साइबर क्राइम को लेकर युवाओं को बचने के उपाय बताए। एएसपी ने डायल 112 के बारे में भी युवाओं व उपस्थित आमजन को अवगत कराया।
ब्रह्माकुमारी ईश्वररीय विश्वविद्यालय की केन्द्र प्रमुख बीके मंजू बहन व बहल शाखा प्रभारी बीके शकुंतला बहन ने प्रेरक प्रसंगों के माध्यम से युवाओं को व्यक्तित्व विकास पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि युवा शिक्षा के साथ-साथ संस्कार एवं अध्यात्म से जुड़े रहेंगे तो उनके जीवन में कभी भटकाव नही आएगा तथा अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकेंगे। कार्यक्रम में मेडिकल एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट सुरेंद्र शर्मा ने युवाओं में नशे की पड़ रही लत को चिंताजनक बताते हुए इससे बचने की अपील की। उन्होंने नशे के दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal