अब सरकारी केंद्रों पर भी मिलेगी निजी कंपनी की खाद

88
SHARE

भिवानी।

हैफेड के साथ डाल फर्टिलाइजर्स का टाईअप हुआ है। अब हेफड के सरकारी केंद्रों पर भी चंबल की यूरिया किसानों को मिल सकेगी। अनाज मंडी हैफेड केंद्र एवं जिला भिवानी में स्थित पैक्स पर 11110 बैग यूरिया पहुंचा है तथा 35 हजार 925 बैग यूरिया प्राइवेट दुकानों पर पहुंचा है।
कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ.विनोद फोगाट ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों को आधार कार्ड पर पीओएस मशीन पर अंगूठा लगाकर एक साथ पांच बैग दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हैफेड सेंटर पर अब एक सरकारी कंपनियों, आईपीएल, कृभकों और एनएफएल के ही खाद आवंटित किए जा रहे थे। इस बार चंबल फर्टिलाईजर्स के साथ हैफेड टाईअप होने के साथ कंपनी का यूरिया भी हैफेड सेंटर पर आवंटित किया जाएगा। इससे जिले में किसानों को यूरिया की कमी नहीं रहेगी।
उन्होंने बताया कि किसानों को रबी फसलों की बिजाई हेतु सितम्बर माह की अब तक 492914 बैग डीएपी, 587902 बैग यूरिया एवं 78310 बैग एसएसपी किसानों में वितरित की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आज के दिन जिला भिवानी में 20966 बैग डीएपी, 209428 बैग यूरिया तथा 21684 बैग एसएसपी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि गेहूं की बकाया बिजाई के लिए किसानों को समय पर डीएपी व यूरिया खाद की उपलब्धता बनी रहेगी तथा किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal