जींद में पशु व्यापारी के घर मिली करोड़ों रुपये की पुरानी करंसी, नोट गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

737
SHARE

जींद।

गांव हाडवा में रविवार देर शाम को एएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर करोडों रुपये की पुरानी करंसी बरामद की है। पुलिस ने घर से रंगीन फोटो स्टेट की बड़ी मशीन, नोट काटने का कटर, सफेद पेपर के रोल व विशेष इंक के डिब्बे बरामद किए हैं। करंसी लगभग आठ करोड़ बताई जा रही है। फिलहाल साजोसामान तथा पुरानी करंसी को कब्जे में ले पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव हाडवा निवासी संजय के घर में काफी मात्रा में पुरानी करंसी है।

जिसके आधार पर एएसपी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया जबकि नायब तहसीलदार लोकेश कुमार को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। देर शाम को पुलिस ने संजय के मकान पर छापेमारी की तो वहां पर एक-एक हजार की पुरानी करंसी नोटों के तीन बड़े काले बैग, तीन कट्टे, दो कैरिंग बैग भरे पाए गए। साथ ही पुलिस ने संजय के मकान से एक रंगीन फोटो स्टेट की बड़ी मशीन, नोट काटने का कटर, सफेद पेपर के रोल तथा डिब्बे में नोट छपाई में प्रयोग होने वाली इंक को बरामद किया है। पुलिस ने संजय के घर से एक-एक हजार रुपये की करंसी तथा अन्य साजोसामान को कब्जे में ले संजय को हिरासत में ले लिया। साथ ही पुलिस ने इस मामले में गांव जयसिंहपुरा निवासी नवदीप, गांव दुडाना निवासी मासकीन, असंध निवासी भारतभूषण को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। संजय पशुओं का व्यापार करता है और अन्य आरोपित भी पशुओं के व्यापारी हैं।

रुपयों की गिनती के लिए पिल्लूखेड़ा थाना में रुपये गिनने की मशीन मंगवाई गई है ताकि नोटों की गिनती की जा सके। पुरानी करंसी रखने का उद्देश्य क्या था और घर में रंगीन प्रिंटर के अलावा सफेद कागज रोल व स्याही को घर में क्यों रखा हुआ था समेत तमाम पहलुओं की जांच पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस कर रही है। हालांकि पुलिस ने बरामद करंसी की संख्या के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है। एएसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर गांव हाडवा मकान में छापेमारी की गई है। वहां से करोडों रुपये की करंसी बरामद हुई है। जिसकी गिनती जारी है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि इतनी पुरानी करंसी रखने का औचित्य क्या था।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal