सोशल मीडिया का सहारा लेकर लोगों ने चोर को दबोचा, ऐसे आया गिरफ्त में

51
SHARE

कैथल।

पुरानी कहावत है कि पुलिस के हाथ बहुत लम्बे होते हैं परंतु लगता है कि अब यह कहावत कुछ फीकी फीकी सी पड़ती हुई दिखाई दे रही है क्योंकि यहां एक मोबाइल चोर को पकड़वाकर सोशल मीडिया ने यह साबित कर दिया है कि उसकी ताकत अब पुलिस से भी बड़ी है क्योंकि कई बार पुलिस भी अब किसी अपराधी को पकडऩे के लिए सोशल मीडिया का ही सहारा लेती है। ऐसी ही घटना आज सामने आई और एक चोर को लोगों ने ही पकड़ लिया। दरअसल हुआ यूं कि कुछ दिन पहले शहीद उधम सिंह चौक पर स्थित गुरुद्वारे से एक चोर ने उस समय मोबाइल फोन चुरा लिए जब श्रद्धालु अपना बैग व अन्य सामान गुरुद्वारा परिसर के बरामदे में रखकर माथा टेकने के लिए गए हुए थे परंतु मौके का फायदा उठाकर उक्त चोर ने मोबाइल आदि पर अपना हाथ साफ कर दिया और रफूचक्कर हो गया परंतु उसका यह कारनामा गुरुद्वारे में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

जानकारी के अनुसार जब गुरुद्वारे में दिन दहाड़े चोरी का पता चला तो सीसीटीवी खंगाली गई जिसमें उक्त व्यक्ति चोरी करता हुआ सरेआम दिखाई दे रहा था परंतु जब उसे आसपास ढूंढा गया तो वह वहां से नौ दो ग्यारह हो चुका था, जिसके बाद चोरी की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले पिहोवा के एक युवक ने एक फोटो पोस्ट की और शंका जाहिर की कि उक्त युवक की शक्ल हूबहू उस चोर से मिलती है, जिसने पिछले दिनों गुरुद्वारा में चोरी की थी, फिर क्या था लोग एक-दूसरे के साथ फोटो शेयर करने लगे और कुछ ही समय में चोर को पिहोवा में दबोच लिया गया। मजे की बात तो यह रही कि चोर को पकडऩे का श्रेय लेने से पुलिस चूक गई क्योंकि पुलिस को उस समय चोर पकड़े जाने का पता चला जब लोगों ने उसे पकड़कर स्वयं पुलिस के हवाले कर दिया। बहरहाल पिहोवा व चीका पुलिस मिलकर इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है। आरोपी की पहचान बलविंदर निवासी अरुणाय के रूप में हुई है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal