फेसबुक पर घर बैठे नौकरी का विज्ञापन देखा, 54.61 लाख की धोखाधड़ी

119
SHARE

रोहतक।

जिले में घर बैठे काम करके कमीशन दिलाने का झांसा देकर 54 लाख 61 रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पहले कमीशन दिया और बाद में मोटा कमीशन कमाने के नाम पर रुपए ऐंठ लिए। जब तक शख्स को अपने साथ हुई ठगी का पता लगा, तब तक वह कर्जदार बन चुका था। पीड़ित ने कर्ज लेकर पैसे दिए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

गांव अजायब निवासी दीपक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2021 के दौरान उसने फेसबुक पर घर बैठे नौकरी का विज्ञापन देखा था, जिसमें टारगेट पूरा करने पर रुपए मिलते थे। दीपक के पास कोई रोजगार नहीं था, इसलिए उसने विज्ञापन पर दिए गए वाट्सऐप नंबर पर संपर्क किया। उस नंबर पर अपनी जानकारी भेजी, जिसके बाद सामने से उसे ऑनलाइन टारगेट पूरा करने के लिए लिंक दिया गया। कुछ दिन तक कमीशन के तौर पर रुपए मिलते रहे। फिर कहा गया कि अगर कंपनी में खुद के पैसे निवेश करोगे तो और ज्यादा कमीशन मिलेगा।

अच्छे कमीशन का झांसा देकर उसे फंसा लिया और अलग-अलग खातों से पैसे लेते रहे। दीपक ने बताया कि 1 अगस्त 2021 से 29 जुलाई 2022 तक SBI बैंक के खाते से 29 लाख 60 हजार 770 रुपए, 2 मार्च से 14 जुलाई तक केनरा बैंक के खाते से 3 लाख 60 हजार 600 रुपए व एक अन्य खाते से 11 फरवरी से 23 अगस्त तक 21 लाख 40 हजार 180 रुपए दिए गए हैं। उसके साथ कुल 54 हजार 61 हजार 550 रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है।

दीपक ने बताया कि आरोपियों द्वारा बीच-बीच में कमीशन खाते में भेजा जाता रहा, लेकिन फिर पैसे आने बंद हो गए। जब उसने अपने सारे रुपए वापस मांगे तो वाट्सऐप पर मैसेज आया कि टास्क पूरा होने पर पूरा भुगतान एक साथ किया जाएगा। इसके सारे वाट्सऐप लिंक भेजने भी बंद कर दिए और अब वह उनसे संपर्क भी नहीं कर पा रहा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal