जम्मू में आतंकियों से मुठभेड़ में हरियाणा के चरखी दादरी का बेटा शहीद, छोटा भाई भी आर्मी में सुबेदार

357
SHARE

चरखी दादरी।

आतंकियों से मुठभेड़ में हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव महराणा के जवान श्रीओम गौतम शहीद हो गए। वे राजपूत राइफल्स में सूबेदार के पद पर कार्यरत थे। शहीद का पार्थिव शरीर शनिवार को गांव में पहुंचेगा। गांव महराणा निवासी श्रीओम गौतम राजपूत राइफल्स जेसीओ के पद पर कार्यरत थे। जम्मू के शोपियों में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में वे घायल हो गए थे। बीती देर रात मिल्ट्री अस्पताल में श्रीओम गौतम ने अंतिम सांस ली। परिजनों को मिल्ट्री अस्पताल से आए फोन पर बेटे की शहादत का समाचार मिला। गांव के बेटे के शहीद होने के बाद पूरा क्षेत्र गम में डूबा है। शहीद श्रीओम गौतम नेशनल स्तर के पहलवान थे।

सेना में भर्ती होने से पहले व सेना में रहते हुए उन्होंने कई मेडल जीते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि श्रीओम गौतम बचपन से ही मेहनती व जुझारू लड़का था। भर्ती होने से पहले वो पहलवानी करते थे। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पदक हासिल किए थे। इसके बाद वह सेना में भर्ती हो गए। भर्ती होने के बाद भी कुश्ती का जुनून कम नहीं हुआ। उन्होंने सेना की तरफ से खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल किए। वे बेहद मिलनसार थे और युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करते थे। पिता हैं किसान शहीद श्रीओम गौतम के पिता शिवकुमार शर्मा एक साधारण किसान हैं। उन्होंने अपनी खेती से ही श्रीओम शर्मा और दूसरे बेटे देवेंद्र को सेना में भर्ती होने के लायक बनाया। शहीद श्रीओम गौतम के छोटा भाई देवेंद्र भी आर्मी में सुबेदार हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal