भिवानी नगर परिषद में करोड़ों रुपये के गबन मामले की जांच करेगी स्टेट विजिलेंस

121
SHARE

 

 भिवानी :

प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भिवानी नगर परिषद में बहुचर्चित करोड़ों रूपए के गबन और घोटाले के मामले की स्टेट विजिलेंस से जांच करवाई जाएगी, जिसके लिए उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर जांच की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं, जल्द ही विजिलेंस की टीम भिवानी पहुंचकर जांच का कार्य आरंभ करेगी। उन्होंने कहा कि गबन करने वाले चाहे कितने ही बड़े व्यक्ति क्यों न हों, किसी को भी बख्सा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा के रेतीले इलाके की उठान सिंचाई परियोजना पंप हाउस सिस्टम के सुधारीकरण/नवीनीकरण पर 70 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसमें पंप हाउसों में लगे पुराने पंपसेट, मोटर व ट्रांसफार्मर आदि बदलने के आदेश दे दिए गए हैं।  कृषि एवं पशुपालन मंत्री दलाल सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। दलाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में कृषि, सिंचाई व नहरों की मरम्मत आदि क्षेत्र में राशि की बढोतरी करने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सरकार दक्षिण हरियाणा के रेतीले इलाके में सिंचाई को लेकर गंभीर है, इसी के चलते उठान सिंचाई परियोजनाओं के जीर्णोद्धार के लिए 70 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है। पंप हाउसों में नए पंप सेट व मशीनरी लगने से पूरा पानी खेतों में पहुंचेगा, जिससे पैदावार बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि किसान की मेहनत बेकार नहीं जाने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गेहूं व सरसों की खरीद के पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal