ट्रेनर पर यौन शोषण का आरोप

194
SHARE
करनाल ।
कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में शनिवार को 11 सदस्य कमेटी निरीक्षण के लिए पहुंची। इस कमेटी के सामने कॉलेज छात्राओं ने सनसनीखेज खुलासा किया। छात्राओं ने ट्रेनर पवन कुमार पर यौन उत्पीड़न के आरोप जड़ दिए।
छात्राओं के मुखर तेवर के आगे कॉलेज प्रशासन हक्का-बक्का रह गया। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह निरीक्षण के लिए आई कमेटी को संभाले या छात्राओं को। स्थिति यह रही कि कॉलेज प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी इधर उधर मुंह छिपाते हुए दिखाई दिए। पीड़ित छात्राओं ने कमेटी के सदस्यों से मिलकर अपनी आपबीती बताई।
कमेटी सदस्यों से मिलने से पहले छात्राओं ने CM को ई-मेल के जरिए शिकायत भेजी, जिसमें छात्राओं ने 7 पेज की चिट्‌ठी में आपबीती बताई। छात्राओं ने आरोप लगाए है कि OT ट्रेनर ने उनका ब्रेन वॉश करना शुरू कर दिया था। वह छात्राओं को कहता था कि तुम्हारा यहां मेरे अलावा कोई नहीं है। तुम्हारे मां बाप भी नहीं चाहते कि तुम्हारा भला हो। सिर्फ मेरे साथ हर टाइप की बातें शेयर करनी है।
यहां तक कि छात्राओं को लालच भी दिया गया था कि जो बच्चा उनको सब बच्चों की सभी बातें बताएगा, वह उसको CR बना देगा। साथ ही उसको PGI चंडीगढ़ में भी नौकरी पर लगवा देंगे। मास्टर ट्रेनर छात्राओं पर अश्लील टिप्पणी भी करता था। छात्राओं को इमोशनल ब्लैकमेल किया जाता था। CR को भी काफी ज्यादा प्रताड़ित किया गया, जिसका स्वास्थ्य भी खराब हो चुका है।
मास्टर ट्रेनर होने की वजह से छात्राएं विरोध भी नहीं कर पाती थी। अगर विरोध करती तो उनको प्रताड़ित किया जाता था। यहीं नहीं छात्राओं को उल्टे सीधे मैसेज भी किए जाते थे। यदि कोई रिप्लाई नहीं करता तो उसको अगले दिन टॉर्चर किया जाता था।
असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने बताया कि इस मामले में हमने संज्ञान लिया है। OT ट्रेनर को 3 हफ्ते की छुट्टी पर भेज दिया है। जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। 11 दिन में कमेटी अपनी रिपोर्ट सौपेंगी। उन्होंने कहा मेडिकल कॉलेज पर करोड़ों रुपए खर्च तो कर दिए, लेकिन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर ही पूरे नहीं है।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal