कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी:आर्य

58
SHARE
उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने सेक्टर-13 कम्यूनिटी सेंटर में वैक्सीनेशन शिविर का किया निरीक्षण
भिवानी हलचल 21 जून।
उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के वैक्सीनेशन रामबाण है। लोगों को वैक्सीन के प्रति भ्रांति या शक में नहीं आना है। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना अति आवश्यक है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर 25 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।
श्री आर्य सोमवार को सातवें अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्थानीय सैक्टर-13 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित वैक्सीनेशन कैंप में लोगों को अपना संदेश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि तीन लाख से अधिक लोगों के कोरोना के टैस्ट किए जा चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा ट्रेस, टैस्टिंग और ट्रीट की नीति अपनाई गई, जिसके परिणाम स्वरूप जिले में कोरोना महामारी पर काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आंशका के मद्देयनजर स्वास्थ्य विभाग को जिला के सभी पीएचसी व सीएचसी में बिजली, पानी और पर्याप्त मात्रा में दवाई भी उपलब्धता आदि मूलभूत सुविधाओं के लिए जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी पीएचसी व सीएचसी का सर्वे किया जा रहा है ताकि वहां पर समय रहते आवश्यक चीजे मुहैया करवाई जा सकें ताकि उपचार के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत ना आएं।
श्री आर्य ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिला की अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी आगे आकर कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद की गई है, जो कि एक सराहनीय कार्य है। साधन संपन्न लोगों को जरूरमंद, असहाय लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।
इस मौके पर अर्बन एस्टेट सैक्टर-13 के प्रधान हर्षदीप डुडेजा, चिरंजीलाल सांवरिया, गजराज जोगपाल, दर्शन कुमार मिड्डा, ओम प्रकाश पोपली, शंकर आहुजा, सुरेश अरोड़ा, सुनील चावला, विजय टुटेजा, संजय ककड़, मोक्ष ककड़, उषा ककड़, नीलम चौहान आदि उपस्थित रहे।