रोहतक में मास्क लगाना जरूरी

93
SHARE

रोहतक।

हरियाणा के रोहतक में कोरोना महामारी को लेकर अलर्ट पर किया गया है। साथ ही हर परिस्थिति से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें जिले को कोरोना के चलते पूरी तैयारियां रखने व तैयारियों का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें खासकर सैंपलिंग व वैक्सीनेशन पर भी ध्यान रखने के लिए कहा गया है।

रोहतक जिले में पिछले करीब 11 दिन से कोई कोरोना का नया संक्रमित नहीं मिला है। जो राहत की बात है, लेकिन अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। ताकि कोरोना को बढ़ने से रोका जा सके। जिले में 19 दिसंबर को 2 कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद कोई भी नया कोरोना संक्रमित नहीं मिला।

जिले में फिलहाल एक भी कोरोना का एक्टिव केस नहीं है। अब तक रोहतक में कुल 33 हजार 229 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिनमें से 32 हजार 631 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 598 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि फिलहाल जिले में एक्टिव केसों की संख्या शून्य है।

वैक्सीनेशन की बात करें तो बूस्टर डोज लगवाने वालों की संख्या फिलहाल कम है। जिसके कारण जिले में करीब 30 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना की बूस्टर डोज नहीं लगवाई। हालांकि विभाग का दावा है कि अब इन लोगों को जागरूक करके व कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। ताकि कोरोना का खतरा ना रहे।

सीएमओ डॉ. अनिल बिरला ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है। लोगों से आह्वान किया कि वे मास्क लगाकर रखें। साथ ही हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें। साथ ही वैक्सीनेशन भी जरूर करवाएं। वहीं भीड़-भाड़ वाले एरिया में जाने से बचें, अगर जाना पड़े तो मास्क का इस्तमाल करें और शारीरिक दूरी का ध्यान रखें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal