कांग्रेस की 25 तथा भाजपा की 9 साल रही सरकार, फिर भी हल नहीं हुआ एसवाईएल का मुद्दा : ढांड़ा

52
SHARE

भिवानी :

आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढ़ांडा ने कहा कि एसवाईएल के पानी के नाम पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने सिर्फ राजनीति चमकाकर लोगों को लड़वाने का काम किया है, जबकि सच्चाई ये है कि एक समय था जब केंद्र, हरियाणा व पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी तथा केंद्र, हरियाणा व पंजाब में गठबंधन के साथ भाजपा की सरकार थी, उस समय भी एसवाईएल का पानी लोगों को नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा को उसके हिस्से का पानी नहीं मिलना भाजपा सरकार का निकम्मापन है, क्योंकि भाजपा सरकार का ध्यान सिर्फ सिर्फ लोगों में फूट डालकर उन्हे लड़वाना है। वे रविवार को स्थानीय हांसी गेट स्थित आप कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने के ाबद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।
ढांडा ने कहा कि वर्ष 2019 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पिछले 75 वर्षो से एसवाईएल का पानी पाकिस्तान जा रहा था, वे उन्हे रोकने का काम करेंगे, लेकिन आज चार साल बाद भी एसवाईएल का पानी हरियाणा, पंजाब व राजस्थान किसी राज्य को नहीं मिल रहा। जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान अधिक प्यारा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का उद्देश्य सिर्फ लोगों को जाति व धर्म के नाम बांटकर उन्हे लड़वाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले जनता में फूट डालकर उन्हे लड़वती है तथा जब आग भडक़ जाती है तो उस पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम करती है। जिसका उदाहरण पिछले कुछ दिनों में देश भर में हुए दंगे है।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढ़ांडा ने कहा कि कांग्रेस ने 25 वर्षो तक तथा भाजपा ने 9 वर्षो तक शासन किया, लेकिन हरियाणा प्रदेश के लोग बिजली, पानी, सडक़, रोजगार जैसी मूलभूत सुविधाओं को तरसते रहे। उन्होंने कहा कि जब भाजपा पेपर सैट नही कसती, कर्मचारियों को ओपीएस, आशा वर्कर को उनके, सरपंचों को उनके अधिकार, किसानों को मुआवजा व जनता को सुरक्षा नहीं दे सकते तो कुर्सी से क्यो चिपककर बैठे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनता को मूलभूत सुविधाएं नहीं दे सकती तो पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के लोग कांग्रेस व भाजपा की सरकार से पूरी तरह से त्रस्त हो चुके है तथा बदलाव चाहते है तथा जनता के पास अब एकमात्र विकल्प आप ही बचा है। ढ़ांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री रोजाना अपने जिम्मेवारियों से पल्ला झाड़ रहे है।
आप के बिजली आंदोलन के बारे में बताते हुए ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा बिजली आंदोलन के तहत प्रदेश भर में 4 हजार गांव को पूरा किया जा चुका है। आने वाले दिनों में हर गांव में 11 से 21 सदसीय विलेज कमेटी बनेगी, जिसके बाद आम आदमी पार्टी की ताकत हरियाणा में अभूतपूर्व होगी। वही भिवानी में मूलभूत सुविधाओं का जिक्र करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने शहर के नजदीक ही डंपिंग यार्ड बनाकर भिवानी को कूड़ाघर बना दिया है, जिसके खिलाफ यहां के लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि आमजन सरकार का चुनाव इसीलिए करता है, ताकि उन्हे मूलभूत सुविधाएं मिल सकें, लेकिन भाजपा सरकार जनता को मूलभूत सुवधाएं देने में पूरी तरह से नाकाम रही है।
इस दौरान राष्ट्रीय परिषद सदस्य पवन हिंदुस्तानी, जिलाध्यक्ष गीता लाखलान, लोकसभा अध्यक्ष सत्यनारायण, लोकसभा उपाध्यक्ष दलजीत तालु, मीडिया प्रभारी राजा चांगिया, जिलाउपाध्यक्ष डा. सुरेन्द्र पुनिया, करतार सिंह, प्रदेश युवा अध्यक्ष मनीष यादव, युवाध्यक्ष मंजीत सिंघानिया, सविता नंदा, इंद्र सिंह सिहाग, अंजू टांक, विजय सिंह फौजी, अनिल सिवाच, पवन तालु, जय भगवान, धनराज कुण्डू, एडवोकेट संजीव गोदारा, सार्थक, सुमित सुहाग, कुलदीप बडेसरा, सुरेन्द्र धानक, भूप सिंह प्रजापति, विजय सिंह फौजी, सविता  बडेसरा, कुलदीप दलाल, रोहतास समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal