नवोदय विद्यालय में कक्षा छठी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 8 फरवरी तक:गोयल

85
SHARE

विद्यार्थियों को एक और मौका :
नवोदय विद्यालय में कक्षा छठी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 8 फरवरी तक कर सकते हैं

पहले 31 जनवरी तक करने थे आवेदन आमन्त्रित

भिवानी हलचल।
www.bhiwanihalchal.com
नवोदय विद्यालय देवराला में कक्षा छठी (सत्र 2023-24) में प्रवेश परीक्षा हेतू अब 8 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं।पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी थी। प्रवेश परीक्षा की तिथि आगामी 29 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई हैं। कक्षा छठी में दाखिले के लिए 8 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट नवोदयाडॉटजीओवीडॉटइन पर किये जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक अभिभावक किसी भी कार्य दिवस के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय, देवराला के प्राचार्य कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।
नवोदय विद्यालय देवराला के प्रिंसिपल एमके गोयल ने बताया कि आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी, जो आवेदन करते समय वैबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का केवल एक ही चरण है।
आवेदन प्रक्रिया के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय देवराला के प्राचार्य मोहिन्द्र कुमार गोयल ने ऑनलाइन आवेदन प्रमाण पत्र जो कि आवेदक एवं परिजन और अपने स्कूल के प्राचार्य के हस्ताक्षर के साथ में मोहर सहित होना अनिवार्य है, जो वैबसाइट पर अपलोड होगा। अभ्यर्थी के हस्ताक्षर, अभिभावक के हस्ताक्षर, अभ्यर्थी का फोटोग्राफ, अभिभावक तथा अभ्यर्थी द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण केवल केन्द्रीय सूची के अनुसार दिया जाएगा। केन्द्रीय सूची के अन्तर्गत नहीं आने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी कृपया सामान्य अभ्यर्थी के रूप में आवेदन करें। जवाहर नवोदय विद्यालय देवराला के प्राचार्य ने बताया कि जेएनवी देवराला में कक्षा छठी में दाखिले के लिए अभ्यार्थी ने किसी सरकारी/सरकारी मान्यता प्राप्त/सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय में आवेदक वर्तमान सत्र 2022 -23 में जिले की किसी भी सरकारी अथवा गैर सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा पांच में अध्ययनरत होना चाहिए। अभ्यर्थी का जन्म एक मई, 2011 से पहले तथा 30 अप्रैल, 2013 (दोनों तिथियां शामिल) के बाद का नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के माता-पिता का रिहायशी प्रमाण पत्र जिला भिवानी का बना होना जरूरी है।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal