पानीपत में हुए 2 बड़े सड़क हादसे:शाहपुर में रोडवेज बस-ट्रक की टक्कर में 6 घायल 1 मौत; नहर में गिरी स्कॉर्पियो, 4 सुरक्षित 1 लापता

427
SHARE

हरियाणा के पानीपत जिले में गुरुवार सुबह छाई कोहरे की सफेद छादर में दो बड़े हादसे हो गए। जिले के गांव शाहपुर में हरियाणा रोडवेज की बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर हो गई, जिससे बस में सवार 6 से ज्यादा सवारियां घायल हो गईं। इस हादसे में एक की मौत भी हो गई है।
दूसरी ओर सिवाह बाइपास से गुजर रही स्कॉर्पियो कार अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई। उसमें सवार 6 लोगों में से 5 को सुरक्षित निकाल लिया गया। जबकि एक व्यक्ति कार समेत नहर में लापता हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। दोनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है।
पहला हादसा: साढ़े 5 बजे नहर में गिरी स्कॉर्पियो
जींद के गांव अलेवा खांडा से स्कॉर्पियो में सवार होकर 5 लोग यूपी के मुरादनगर जा रहे थे। जब वे गांव सिवाह के पास नहर पुल पर पहुंचे तो वहां बहुत ज्यादा कोहरा होने की वजह गाड़ी अनियंत्रित होकर पुल से नीचे नहर में जा गिरी। स्कॉर्पियो को गिरते देखकर राहगीरों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नंबर में दी।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव राहत कार्य शुरू किया। स्कॉर्पियों में सवार 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। जबकि हादसे में एक युवक गाड़ी समेत नहर में बह गया। गाड़ी में राजेंद्र, जोगिंद्र, नवीन, नीरज और प्रदीप सवार थे। इनमें 22 साल का नीरज नहर में बह गया, जिसकी तलाश जारी है।
दूसरा हादसा: ट्रक में पीछे से जा घुसी रोडवेज बस
अभी इसराना थाना पुलिस नहर में गिरे लोगों को निकाल ही रही थी कि इसी बीच सूचना शाहपुर और गांव कैथ के बीच रोडवेज बस के हादसे की सूचना मिल गई। बस पीछे से ट्रक में जा घुसी। सूचना मिलते ही इसराना थाना पुलिस की दूसरी टीम मौके पर पहुंची। बस के परखच्चे उड़ गए थे। स्थानीय लोगों और राहगीरों ने सवारियों को क्षतिग्रस्त बस से बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।
पुलिस ने हादसे की जांच करने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारु किया। कुछ घायलों को सिविल अस्पताल तो कुछ को नजदीकी निजी अस्पताल ले जाया गया। पानीपत सिविल अस्पताल में 7 घायलों को ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। जबकि 4 की हालत नाजुक होने के चलते उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर किया गया। घायलों में रोडवेज परिचालक, एसपीओ जवान समेत अन्य लोग शामिल हैं।
सोनीपत डिपो की बस रोहतक से चंडीगढ़ जा रही थी
पुलिस जांच में सामने आया कि हरियाणा रोडवेज की बस सोनीपत डिपो की थी, जो वाया रोहतक चंडीगढ़ जा रही थी। बस का नंबर HR69D2826 है। बस पंजाब नंबर के ट्रक में पीछे से घुसी है, जिसका नंबर PB13BN3081 है। हादसे की खबर सुनकर रोहतक व सोनीपत रोडवेज डिपो के महाप्रबंधकों ने इसकी जानकारी जुटाई है।

 

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal